दहेज़ लोभियों ने ले ली बेटी पूजा की जान, क्षत-विक्षत अवस्था में बरामद हुआ शव

गजेन्द्र कुमार की रिपोर्ट 

सोनवर्षा राज (सहरसा) : स्थानीय थाना क्षेत्र के काशनगर ओपी अन्तर्गत फतेहपुर गांव के बहियार मकई खेत से एक विवाहित महिला का अधजली शव क्षत विक्षत अवस्था मे गुरुवार को बरामद हुआ. शव के मिलते ही क्षेत्र मे सनसनी फैल गई। शव की पहचान ललित कुमार तांती की पुत्री पूजा देवी के रूप में की गई है, जो कि मुंगेर जिले के नया रामनगर थाना क्षेत्र के बाग नौलखा गॉव की थी। मृतक महिला का ससुराल फतेहपुर ही था। मृतक के परिजनों के द्वारा ससुराल वाले पर दहेज के खातिर हत्या कर शव को गायब करने का आरोप लगाया जा रहा है।

घटना के बाबत मिली जानकारी के अनुसार मृतक महिला के पिता ललित कुमार तांती ने अपनी बेटीे पूजा की शादी वर्ष  2009  के मार्च महीने में हिन्दु रिति-रिवाज के तहत काशनगर ओपी क्षेत्र के फतेहपुर गांव निवासी गणेशी तांती के पुत्र पवन तांती के साथ किया था। उसके बाद से पूजा के ससुराल पक्ष वालों के द्वारा दहेज के रूप मे पैसे की मांग कर बार-बार प्रताड़ित किया जाता था।

बीते 22 मई को पूजा ने अपने मायके वालों को फोन पर मारपीट करने की सुचना दी, जिसके बाद मृतक के पिता ललित कुमार तांती ने पहले अपने दोनों पुत्रों को भेजा तो ससुराल वालों के द्वारा घर छोड़कर भागने की बात कही गई. जिसके बाद  27 मई को ललित खुद पहुंच कर अपने दमाद पवन तांती सहित परिवार वालों को खोजने की बात कही, लेकिन बीते बुधवार को फतेहपुर गांव के ग्रामीणो के द्वारा सूचना दे गई कि पुत्री का शव फतेहपुर मध्य विद्यालय से दक्षिण बहियार में पड़ा मिला है। जिसके बाद मृतक महिला के पिता ललित कुमार तांती फतेहपुर गांव पहुँच कर शव को ढूँढने लगे, तो प्रभाष सिंह के मकई खेत से अधजली शव को क्षत-विक्षत अवस्था में बरामद किया गया, जबकि शव के समीप से एक बोरा था, जिसमें कुछ बाल व बगल में पायल व कपड़ा मिला, जिससे शव की पहचान की गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद काशनगर ओपी पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर आवश्यक कार्रवाई में जुट गए हैं.

About Kanhaiya Krishna

Check Also

श्रावस्ती : 15 हज़ार के इनामी शातिर लुटेरे को पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रवीण मिश्रा की रिपोर्ट : श्रावस्ती : जनपद में पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव के कुशल …

बिहार में राजनीतिक घमासान, JDU अध्यक्ष ने कहा “RJD के कई नेता JDU के संपर्क में”

नई दिल्ली : लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ हीं बिहार में राजनीतिक सरगर्मी तेज़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *