ज्योति पब्लिक स्कूल का भव्य उद्घाटन, प्रिंसिपल ने कहा “शिक्षा के साथ संस्कार भी जरुरी”

राजू शर्मा की रिपोर्ट :

पश्चिमी चंपारण : मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के पंचायत बैठानिया भानाचक ग्राम गुरचुरवा वार्ड नम्बर 7 में ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल का भव्य उद्घाटन हुआ, जिसके मुख्य अतिथि मोतीलाल यादव,बगड़ पडित, एहसान आलम, सूरज कुमार अशोक यादव थे ।उन्होंने फीता काट कर तथा दिप जलाकर विद्यालय का उदघाटन किया।

कार्यक्रम में यादव ने बताया कि इस विद्यालय में कमजोर बच्चो के लिए विशेष शिक्षा की अवस्था है तथा गरीब , अनाथ बच्चों के लिए निशुल्क शिक्षा की व्यवस्था है। बताते चले कि नाटक में विद्यालय के छात्र छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया जिसमे दहेज प्रथा,बाल विवाह,नशा मुक्ति कार्यक्रम आदि शामिल थे ।

कार्यक्रम में प्रतिभागी छात्र पवन कुमार,चंदन कुमार,बिशाल कुमार,रवि कुमार,अमरेश कुमार छात्राओं में आरती कुमारी,रंजू कुमारी,अमृता कुमारी, पूर्णिमा कुमारी, मनीषा कुमारी राज नंदनी कुमारी आदि शामिल थे ।

वही विधालय के निदेशक बृजेश कुमार ने बताया कि शिक्षा का उद्देश्य केवल अक्षर ज्ञान ही नहीं बल्कि आधुनिक तकनीक से स्वयं को अद्यतन कर उसे छात्रों को संप्रेषित करना है। तथा विद्यालय के प्रधानाध्यापक नितेश कुमार में बताया कि शिक्षा के साथ साथ संस्कार भी जरूरी है। इस मौके पर एजाज आलम,कुंदन कुमार,सोनिया कुमारी आदि के साथ ग्रामीण उपस्थित थे ।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

BIHAR BOARD के 10वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे देखे अपना रिजल्ट

आज बिहार बोर्ड स्कूल एग्जामिनेशन के Matric result 2019 जारी कर दिया है। इस परीक्षा …

सैय्यद महमूद अशरफ ने बहादुरगंज में किया NDA कार्यलय का उद्घाटन

सैय्यद महमूद अशरफ ने बहादुरगंज ब्लॉक चौक शिव मंदिर के पास किया NDA कार्यलय का उद्घाटन

बिहार-बहादुरगंज सैय्यद महमूद अशरफ ने बहादुरगंज ब्लॉक चौक शिव मंदिर के पास एनडीए कार्यलय का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *