Breaking News

काशी-प्रयाग के मध्य इस कुम्भ में टूटे यू०पी०के सभी रिकार्ड, ज्ञानपुर ने फहराया विजय पताका

 

 

राजमणि पाण्डेय की रिपोर्ट

भदोही। उ0प्र0 भवन एवम अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड श्रम विभाग के तत्वावधान में ज्ञानपुर विधानसभा क्षेत्र के सुभाष नगर  बाजार में आयोजित निशुल्क पंजीयन शिविर में श्रमिक कुंभ नजर आया। इस शिविर में खबर लिखे जाने तक करीब सात हजार श्रमिकों का पंजीयन किया जा चुका था। बड़ी खबर यह रही एक दिन में सर्वाधिक पंजीयन का रिकार्ड यूपी के भदोही जिले के ज्ञानपुर विधान सभा में बना है और इससे भी बड़ी बात यह है कि इतनी बड़ी संख्या में श्रमिकों के पंजीयन का खर्च विधायक ज्ञानपुर विजय मिश्र के पुत्र और प्रमुख कारोबारी विष्णु उर्फ विशु मिश्रा ने वहन किया। यह मिसाल से कम नहीं।

 

विधायक की सराहना कर यह बोले डीएम

 

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिलाधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कहा एक पंजीयन से 17 प्रकार की योजनाओं का लाभ मिलेगा।  अक्सर देखा जाता है जानकारी के अभाव में लोग योजनाओं का लाभ नहीं ले पाते । इसलिए इसी प्रकार शिविर लगाकर लोगों को सरकार की योजनाओं के बारे में जानकारी देकर पंजीयन कराने से अंतिम पंक्ति में बैठे व्यक्ति को भी लाभ मिलेगा। डीएम ने श्रमिक पंजीयन के इस महाकुंभ में रिकार्ड श्रमिकों की मौजूदगी पर विधायक ज्ञानपुर की सराहना की।

 

सीडीओं बोले, थैंक्स विधायक जी

 

मुख्य विकास अधिकारी हरिशंकर सिंह ने कहा हर पात्र को मिलेगा। सरकार की योजनाओं का लाभ। गरीबों की सेवा से बढ़कर कोई सेवा नहीं । आप एक फूल बाटेंगे तो आपको हजार फूल मिलेंगे। नि:शुल्क पंजीयन कराने के लिए ज्ञानपुर विधायक को धन्यवाद देता हूं।

 

यह श्रमिक ही नही, मेरे भाग्य विधाता, विजय मिश्रा बोले

 

ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्रा ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि खून की आखरी बूंद तक गरीबों की मदद करता रहूंगा। आज जो कुछ भी हूं इन्हीं लोगों की बदौलत हूं। यह श्रमिक ही नहीं, मेरे भाग्य विधाता भी हैं।कहा कि आप लोगों ने चार बार विधायक बना कर जो इज्जत दिया है, उसके लिए आखरी सांस तक विधायक के रुप में नहीं बल्कि आपके चौकीदार के रूप मे सुरक्षा शिक्षा व चिकित्सा सहित अन्य विकास कार्यों के लिए काम करता रहूंगा।

 

इस कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष काजल यादव, डीघ ब्लाक प्रमुख नीता स्वर्णकार, मंडल के श्रम अधिकारी सरयूराम शर्मा, खंड विकास अधिकारी आजम अली, विधायक प्रतिनिधि राजितराम यादव, प्रतिनिधि प्रमुख विष्णु सेठ, पूर्व ज्वेष्ठ उप प्रमुख बैजनाथ सरोज, ग्राम प्रधान कलापुर कमलेश, ग्राम प्रधान कलिंजरा रवि शंकर पांडेय, पूर्व जिला पंचायत सदस्य उर्मिला देवी , मुन्ना पांडेय प्रधान, विनय उपाध्याय, अवधेश कुमार, सुशील बिन्द, हजारीलाल केवट समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे। इसके अलावा शांति देवी, एडीओ पंचायत अजय पांडेय, मुन्ना पांडेय प्रधान, जगदंबा  सहित भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। संचालन इंद्रजीत त्रिपाठी ने किया।

 

राजेश परदेशी ने कुंभ में गाया, विन्ध्याचल मईया जैसा दरबार नाही बा…

 

कार्यक्रम में पूर्वांचल के प्रख्यात भोजपुरी गायक राजेश परदेशी ने स्वच्छ भारत अभियान से जुडा स्वच्छ भारत बनावे बदे शौचालय जरूरी बा गीत गाकर स्वच्छता का संदेश दिया। लोगों की मांग पर होली गीत बाबू शहर वाला ई वाला ले भी सुनाया। मां विन्ध्यवासिनी का भजन भी सुनाया।

About Hindustan Headlines

Check Also

प्रधान पति पर एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

असलम खान की रिपोर्ट : अहरौरा (मिर्जापुर) : थाना क्षेत्र के इमिलिया चट्टी चौकी अंतर्गत …

शिवपाल यादव का बड़ा बयान, कहा “भरोसे के लायक नहीं है मायावती”

लखनऊ : लोकसभा चुनाव से पहले सपा और बसपा उन्हें साथ मिलकर चुनाव लड़ने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *