सेना के साथ हुए मुठभेड़ में मारा गया जैश का टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना के जवानों का एक्शन मोड देखने को मिल रहा है। घाटी में मौजूद आतंकियों को लागातार सेना के जवानों द्वारा मार गिराया जा रहा है। इसी क्रम में अब सेना को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। सेना के साथ हुए मुठभेड़ में जैश का टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी मारा गया है। ये मुठभेड़ जम्मू कश्मीर के शोपियां में शनिवार को हुई, जिसमें दो आतंकवादी मारे गए, जिसमें से एक जैश का टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी है।

मुठभेड़ में मारा जैश का टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी IED बनाने में एक्सपर्ट था। घाटी में लोगों और सुरक्षा बलों की लगातार हत्या के कई मामलों में भी वो वांछित चल रहा था और सेना के रडार पर था। मुन्ना लाहौरी, जैश-ए-मोहम्मद में भर्ती करवाने की भी जिम्मेदारी संभाले हुए था। 30 मार्च 2019 को बनिहाल में सुरक्षा बलों के काफिले पर हुए आंशिक कार ब्लास्ट मामले का भी वो जिम्मेदार था।

शनिवार को सेना के जवानों को आतंकियों के शोपियां इलाके में छिपे होने की सुचना मिली, जिसके बाद सेना ने सर्च ऑपरेशन चलाया। खुद को घिरा देख आतंकियों ने जवानों के ऊपर फायरिंग करनी शुरू कर दी, जिसके बाद सेना के द्वारा भी जवाबी कार्रवाई की गयी। सेना द्वारा की गयी जवाबी कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए, जिसमें से एक आतंकी की पहचान जैश के टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी के रूप में हुई। सुरक्षा बल अभी भी पूरे इलाके पर नजर बनाए हुए हैं।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

इनोवेट कोवर्किंग में हुआ धीरिका पांडेय की किताब द फ्लाइट टू हैप्पीनेस का लॉन्चिंग कार्यक्रम

नई दिल्ली– दिल्ली के दिल कनॉट पैलेस के इनोवेट कोवर्किंग में धीरिका पांडेय की किताब …

‘यदु यादव कोश’द्वारा मेधावी छात्रों को किया गया सम्मानित

रिपोर्ट-सूरजपाल यादव मुंबई  अँधेरी पूर्व स्थित विशाल हाल में एस एन यादव द्वारा संपादित ‘यदु …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *