पुलिस थाने पहुंची महिला ने कहा “मेरे भाई को जहर खिलाकर दो लोगों ने मारा”, जांच में चौकाने वाला खुलासा

राघवेंद्र तिवारी की रिपोर्ट :

लखनऊ : मंगलवार को निगोहां थाने पर एक बहन अपने भाई को गांव के दो लोगों द्वारा जहर खिलाकर मार देने व उसका अंतिम संस्कार कर देने का आरोप लगाते हुए निगोहां थाने पहुंची जहां मामले की तहरीर देख पुलिस दंग रह गयी और आनन फानन टीम के साथ गांव पहुंची। जहां ग्रामीणों व परिवारीजनों के अन्य लोगों से पता चला कि मृतक पहले से ही बीमार था जिसके चलते उसकी मौत हुई है।

मंगलवार सुबह निगोहां के रंजीत खेडा गांव के रहने वाले नन्हके 20 कि किसी कारण वश उसकी मौत हो जाती है। ग्रामीणों और परिवारीजनों द्वारा उसका अंतिम संस्कार कर दिया जाता है। जिसके बाद उन्नाव जिले के मौरावां थाना क्षेत्र के हिलौली गांव में रह रही मृतक की बहन कुंती निगोहां थाने पहुंची जहां पुलिस को तहरीर देते हुए गांव के ही दो युवकों पर उनके भाई को जहर देकर मार देने और उसका अंतिम संस्कार कर देने का आरोप लगाने लगी। पुलिस यह सुन आनन फानन टीम के साथ गांव पहुंची। जहां ग्रामीणों व परिवारीजनों के अन्य लोगों से पता चला कि मृतक पहले से ही बीमार था जिसके चलते उसकी मौत हुई है। जिसके बाद पुलिस वापस लौट आयी। एसओ निगोहां जगदीश पाण्डेय ने बताया कि महिला द्वारा लगाया गया आरोप गलत निकला। उसकी मौत किसी बीमारी के चलते हुई है।

भाई के हिस्से की जमींन पाने के लिए लगाया आरोप

गांव पहुची पुलिस की जांच में खुलासा हुआ कि बहन ने म्रतक भाई के हिस्से की जमीन में खुद का हिस्सा लगाए जाने के लिए आरोप लगाकर हड़कंप मचा दिया। इसके बाद माँ ने अपनी बेटी से कहा कि इस तरह के आरोप लगाने की क्या जरूरत थी ? ऐसे ही कह देती तो हिस्सा दे दिया जाता। बहरहाल जब माँ से हिस्सा देने का वादा बहन ने करा लिया तब जाकर शान्त हुई। उसके बाद पुलिस भी वापस चली आई।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

कटरे में छिपा कर रखे गये 25 किलो पटाखे बरामद, एक गिरफ्तार

चन्दौली बलुआ स्थानीय पुलिस ने एक कटरे मे छिपा कर रखे गये 25 किलो अवैध …

पुलिस अधीक्षक द्वारा किया गया ई-चालान ऐप का शुभारम्भ

प्रवीण मिश्रा रिपोर्ट श्रावस्ती  पुलिस अधीक्षक  आशीष श्रीवास्तव द्वारा यातायात निदेशालय उ0प्र0 लखनऊ के माध्यम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *