भारत बनाम न्यूज़लैंड सेमीफाइनल मुकाबला : मैच पर मंडरा रहे हैं संकट के ‘बादल’

नई दिल्ली : वर्ल्ड कप 2019 के मुकाबले में आज सेमीफाइनल का मुकाबला होना है। भारत और न्यूज़लैंड के बीच आज सेमीफाइनल का मुकाबला खेला जाना है, लेकिन उससे पहले आसमान में बादल मंडराने लगे हैं। मौसम विभाग ने भी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है, जिससे सेमीफाइनल का मुकाबला बाधित हो सकता है। हालाँकि बुधवार का दिन मैच के लिए रिज़र्व रखा गया है। मतलब ये कि अगर आज मैच बाधित होता है, तो कल वहीँ से मैच शुरू होगा, जहाँ पर आज मैच ख़त्म होगा। अगर कल का मैच भी बाधित होता है, तो ऐसे में फैसला अब तक के खले गए मैच के रन रेट पर तय होगा, जिसमें भारत बाज़ी मार लेगा।

बताते चलें कि लगे मैच में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने नौ मैचों में सिर्फ एक हार का सामना किया, जो उसे इंग्लैंड के हाथों मिली। इसके अलावा न्यूज़लैंड के साथ होने वाला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। वहीँ न्यूज़लैंड ने शुरूआती मैच में शानदार प्रदर्शन किया और लागातार पांच मैचों में उसे जीत हासिल हुई, लेकिन बाद के चार मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा। अंकतालिका में भारत शीर्ष पर काबिज है, जबकि न्यूज़लैंड चौथे पायदान पर है। दोनों टीमें काफी मजबूत है, ऐसे में दोनों के बीच कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है।

इस टूर्नामेंट में ओल्ड ट्रेफर्ड के मैदान पर 5 मुकाबले खेले गए हैं। इसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीता है। सेमीफाइनल जैसे बड़े मैच और टूर्नामेंट के रिकॉर्ड को ध्यान में रखते हुए दोनों ही कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेंगे। पहले सेमीफाइनल मैच में टॉस को सबसे अहम कड़ी माना जा रहा है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

ग्रेटर नोएडा का सरकारी कार्यालय बना पकौड़े की दूकान, कोल्ड ड्रिंक के साथ मजे ले रही कर्मचारी

Premium WordPress Themes DownloadDownload WordPress Themes FreeDownload Premium WordPress Themes FreeDownload Nulled WordPress Themesudemy course …

कर्नाटक : एक साथ कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफ़ा, संकट में सरकार

नई दिल्ली : कर्नाटक में जारी सियासी नाटक ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *