इलाज़ के नाम पर हकीम ने ठग लिए रूपये, विरोध करने पर हुई मरीज़ की पिटाई, मामला दर्ज़

राघवेंद्र तिवारी की रिपोर्ट :

लखनऊ : मोहनलालगंज में इलाज़ के बहाने हकीम ने हजारों रुपये ठग लिए। विरोध करने पर हकीम ने मरीज़ की पिटाई कर दी । पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी हैं।

पुलिस के मुताबिक क़स्बा मोहनलालगंज में इमरान खान अपने घर पर ही इक़बाल नाम से दवाखाना चलाता है । वह गुप्त रोगों को गारंटी के साथ ठीक करनें का दावा करतें हुए लोगों से इलाज के नाम पर मोंटी रकम वसूल करता है । हकीम अपनें दवाखाना को चलाने के लिए प्रचार का भी सहारा लेता है इसी प्रचार को पढ़कर सीतापुर सिधौली का रहनें वाला दलित हकीम इमरान के पास कुछ माह पूर्व आकर अपनी व्यथा सुनाई जिसपर हकीम ने रोंग को शर्तिया ठीक करने की बात कहकर एक सप्ताह की दवा दी और चार हजार रुपये ले लिया लेकिन रोंग ठीक न होने पर।

दलित ने इसकी शिकायत हकीम से की तब हकीम ने रोंग बड़ा होने की बात कह दस हजार रुपये ऐठने के बाद दवा दी लेकिन बीमारी ठीक न होने पर दलित ने अपने रूपये वापस मांगे तो हकीम व शहजाद ने अपने साथियों के साथ मिलकर दलित की पिटाई शुरू कर दी। पास पड़ोस के लोगों ने दलित की जान बचाकर उसे अस्पताल भेजवाया । इस्पेक्टर गऊदीन शुक्ला के मुताबिक आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश की जा रहीं हैं ।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

गैंगस्टर का इनामी वांछित गिरफ्तार

चन्दौली चकिया कोतवाली पुलिस को मंगलवार के दिन गैंगेस्टर में वांछित चल रहे पांच हजार …

स्कार्पियों से दस किलो गांजा बरामद, चार गिरफ्तार

चन्दौली सैयदराजा पुलिस ने उ०प्र०से स्कार्पियों द्वारा बिहार ले जाये जा रहे दस किलो गांजे …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *