अमित शाह द्वारा महात्मा गाँधी को लेकर दिए गए बयान से गरमाई देश की राजनीति, विपक्ष सहित कई लोगों ने की निंदा

नई दिल्ली : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी को लेकर दिए गए बयान को लेकर देश भर में बवाल शुरू हो गया है. अमित शाह के इस बयान की विपक्ष कड़ी निंदा कर रहा है और बीजेपी, अमित शाह और पीएम मोदी से इस बयान को लेकर माफ़ी मांगने के कहा जा रहा है. कांग्रेस का कहना है कि अमित शाह ने अपने बयां से राष्ट्रपिता का अपमान किया है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “देश के राष्ट्रपिता के बारे में अमित शाह की टिप्पणी उनका अपमान है। यह आजादी की लड़ाई तथा स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है। क्या समस्त संघर्ष केवल एक व्यापार था? क्या राष्ट्र निर्माण एक व्यापार था?” उन्होंने सवाल किया, “इस तरह की अपेक्षा सत्ता का व्यापार करने वाले अमित शाह तथा भाजपा से ही की जा सकती है। क्या महात्मा गांधी अब अपनी जाति से जाने जाएंगे?” सुरजेवाला ने कहा, “महात्मा गांधी को व्यापार मॉडल से जोड़कर उन्होंने उन बलिदानों का अपमान किया है, जो आजादी की लड़ाई के दौरान दिए गए।

जनता दल (यूनाइटेड) ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह की महात्मा गांधी पर की गई ‘चतुर बनिया’ टिप्पणी की कड़ी निंदा की। जद(यू) के प्रवक्ता नीरज कुमार ने मीडिया से कहा कि शाह ने देश का अपमान किया है और ये लोग गांधी को संबोधित करने के लिए ‘जाति’ का सहारा ले रहे हैं।

दूसरी तरफ जद(यू) के सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेताओं ने कहा कि शाह ने गांधी को ‘चतुर बनिया’ कहकर न सिर्फ खुद की मानसिकता जाहिर की है, बल्कि इससे भाजपा का असली चेहरा और एजेंडा भी उजागर हो गया है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

ग्रेटर नोएडा का सरकारी कार्यालय बना पकौड़े की दूकान, कोल्ड ड्रिंक के साथ मजे ले रही कर्मचारी

Download WordPress ThemesPremium WordPress Themes DownloadDownload Nulled WordPress ThemesDownload WordPress Themes Freeudemy course download freedownload …

भारत बनाम न्यूज़लैंड सेमीफाइनल मुकाबला : मैच पर मंडरा रहे हैं संकट के ‘बादल’

नई दिल्ली : वर्ल्ड कप 2019 के मुकाबले में आज सेमीफाइनल का मुकाबला होना है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *