शिक्षिका के द्वारा छात्रों की सही हाजिरी बनाने पर डराते-धमकाते हैं प्रधानाध्यापक

अमित कुमार की रिपोर्ट

मैनाटाँड़ (पश्चिम चंपारण) : मैडम मैं क्या करू ? जब भी मैं छात्रों की उपस्थिति पंजी पर सही हाजिरी बनाती हूं तब तब मुझे प्रधानाध्यापक इश्वरी प्रसाद के द्वारा डराया धमकाया जाता है । इतना ही नहीं इसके पुर्व प्रधानाध्यापक मेरे साथ मार पीट भी कर चुके है और कहते है कि जहाँ जाना है जाओ। ये मामला है प्रखण्ड क्षेत्र के रा प्रा विधालय महुअवा का जहाँ शनिवार को प्रखण्ड प्रमुख संतोषी देवी एवं शिक्षा समिति जब विधालय जाँच करने पहुंची तब एक महिला शिक्षिका ने प्रमुख संतोषी देवी से अपनी आप बीती सुनाई.

इधर शिक्षिका ने दूरभाष पर बीईओ को भी इस मामले की जानकारी दी। वही प्रमुख ने शिक्षिका की सभी शिकायतें कलमबद्ध कर उसे न्याय दिलाने का अश्वासन दिया। शिक्षा समिति के द्वारा स्कूल की जाँच पड़ताल करने के बाद जब पंजियों का अवलोकन किया गया तो स्कूल की बहुत सारे अनियमितता खुलकर सामने आयी।

वही शिक्षा समिति ने बताया कि शिक्षक उपस्थिति पंजी एवं छात्र उपस्थिति पंजी मे बहुत छेड़ छाड़ करने के साथ चिटींग की गई है। जो काफी गड़बड़ी को दर्शा रही है। एमडीएम मे भी काफी अनियमितता पायी गई। इधर जाँच के दौरान नामांकन पंजी पर छात्रों की संख्या कुछ और पायी गयी जबकि उपस्थित बच्चे की संख्या बिल्कुल नगण्य थी। वहीं जाँच के दौरान स्कुल की विकाश राशि मे भी गड़बड़ी पायी गई। प्रमुख संतोषी देवी ने बताया कि विद्यालय में काफी अनियमितता के साथ-साथ प्रधानाध्यापक की मनमानी पायी गई है, जो कि जाँच कर रिपोर्ट उच्च अधिकारी को सौंपी जाएगी।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

सेना के साथ हुए मुठभेड़ में मारा गया जैश का टॉप कमांडर मुन्ना लाहौरी

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सेना के जवानों का एक्शन मोड देखने …

कर्नाटक में नया राजनीतिक समीकरण ! बीजेपी को मिल सकता है जेडीएस का समर्थन

बेंगलुरु : कर्नाटक की राजनीति में एक ट्वीस्ट खत्म नहीं होता, कि दूसरा शुरू हो …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *