Breaking News

दिग्गज बसपा नेता मुकुल उपाध्याय को पार्टी से 6 साल के लिए किया गया निष्कासित

लखनऊ : बसपा सुप्रीमों मायावती ने बड़ा कदम उठाते हुए पार्टी के कद्दावर नेता मुकुल उपाध्याय को बसपा से 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया है। पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त रहने के आरोप में उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है। मुकुल उपाध्याय पूर्व ऊर्जा मंत्री रामवीर उपाध्याय के भाई हैं और वो पूर्व में एमएलसी भी रह चुके हैं।



अलीगढ़ मंडल के मुख्य जोन इंचार्ज रणवीर सिंह कश्यप व जिलाध्यक्ष तिलकराज यादव ने बताया कि जिला इकाई ने मुकुल उपाध्याय के पार्टी में अनुशासनहीनता व पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने की शिकायत हाईकमान से की थी। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।



बता दें कि मुकुल उपाध्याय ने जिला अलीगढ़ की राजनीति में 2004 में कदम रखा था। चौ. बिजेंद्र सिंह के लोकसभा चुनाव जीतने पर खाली हुई इगलास विधानसभा सीट पर उप्र चुनाव हुआ था। इसमें बसपा प्रत्याशी मुकुल उपाध्याय ने रालोद के पूर्व विधायक चौ. मलखान सिंह को हराकर पहली बार बसपा का खाता खोला था। 2008 में सुनील सिंह को हराकर मुकुल एमएलसी बने थे। 2014 में मुकुल ने बसपा के टिकट पर ही गाजियाबाद लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ा, मगर जीत नहीं पाए।


Check Also

सौ कुन्तल तक धान बेचने के लिए सत्यापन की जरुरत नहीं,अवकाश में भी होगी खरीद-जिलाधिकारी

  अब जिले में किसी भी केंद्र पर धान बेच सकता है किसान   लघु …

कुश्ती में पहलवानों ने आजमाएं दांव पेंच,प्राचीन मेले का हुआ समापन

  बालमुकुन्द रायक्वार की रिपोर्ट   बुन्देलखण्ड के झांसी जनपद के पूछ थानान्तर्गत ग्राम महाराजगंज …