वाराणसी : कोईराजपुर गांव की हो रही है दुदर्शा, कभी नहीं आये कोई अधिकारी

सर्वेश यादव की रिपोर्ट :

वाराणसी : हरहुआ विकास खण्ड का कोईराजपुर गांव विकास की किरण से कोसों दूर है। बताया जाता हैं कि इस गांव में कभी कोई अधिकारी जाचं करने नहीं आये। इसकी दुदर्शा देख कर ही अन्दाजा लगा जा सकता हैं कि इस गांव मे कितनी तरक्की हुई है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि इस गांव में कोई व्यवस्था नहीं हैं। ना तो सडक़, न हीं लाइट। इस गांव के तो ग्राम प्रधान और जिला पंचायत अपनी ही व्यवस्था में मस्त रहते हैं। सबसे बड़ी बात तो ये है कि ग्राम प्रधान कई वर्षों से खराब ईंट वाली सड़क तक को सही नहीं करवा पा रहे हैं, जिससे हजारों लोगों को आने-जाने मे कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।

इस गांव में ग्राम प्रधान व जिला पंचायत की मिलीभगत से बड़ा खेल चल रहा है, जिसकी जांच-पड़ताल होने पर हीं सच्चाई सामने आ सकती है। ग्रामीणों का आरोप है कि इस गांव में राशन कार्ड बनवाने के नाम पर मोटा पैसा ऐंठा जा रहा है। एक बार नहीं तीन-तीन बार राशन कार्ड बनवाने के लिये पैसा दिया गया, लेकिन आज तक राशन कार्ड नहीं बन पाया।

ठीक इस प्रकार से शौचालय में घपला बाजी का खेल चला। ग्राम प्रधान ग्रामीणों से कहा कि पहले आप सब शौचालय का निर्माण कर फोटो खिचवा कर हमें दे देना, उसके बाद हम बैंक द्वारा चेक दे देगें। लेकिन आज तक किसी गरीबों को ग्राम प्रधान ने चेक नही दिया। इसी प्रकार से प्रधानमंत्री आवास में भी घपले का खेल चल रहा है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

पुलिस चेकिंग से वाहन स्वामियों में हड़कम्प

रिपोर्ट-लोकपति सिंह इलिया चन्दौली स्थानीय पुलिस ने बनरसियां माइनर के पास सघन चेकिंग अभियान चलाकर …

अधिकारी अपनी जिम्मेदारी को स्वमं देखें,अधिनस्थों के सहारे न छोड़ें-जिलाधिकारी

चन्दौली जिलाधिकारी  नवनीत सिंह चहल ने कलेक्ट्रेट सभागार में अस्थायी गोशाला स्थल का निर्माण व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *