फेसबुक चलाने वाले हो जायें होंशियार, लापरवाही से बढ़ सकती है परेशानी

विजयनाथ चक्रवर्ती की रिपोर्ट :

बस्ती : अगर आप फेसबुक अकाउंट रखते हैं, या बराबर चलाते हैं और लापरवाह रहते हैं, या कुछ भी पोस्ट करने से पहले सोचते नहीं, तो थोड़ा रुकिये। बदलाव की जरूरत है। आप यही कुछ पोस्ट नही कर सकते। किसी को भी हो सकती है आपत्ति ? कोई भी कर सकता है पुलिस मे शिकायत ?

दरअसल मामला बस्ती जनपद के कुदरहा विकास खण्ड के गायघाट का है, जहां एक निवासी (अब्दुलकलाम) के फेसबुक अकाउंट से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुछ आपत्ति जनक कार्टून,जिसमे प्रधानमंत्री का चेहरा एक बच्चे के चेहरे पर मॉर्फ किया गया था। जिसमे वह बच्चा महिला की गोद मे था। इस पर गायघाट के ही निवासी डॉ० मोहम्मद अहमद ने आपत्ति जताते हुये प्रधानमंत्री पद की गरिमा को ठेस बताते हुए कलवारी थाना मे शिकायत दर्ज कराई।



पुलिस ने जांच के बाद आख्या लगाई कि – उस व्यक्ति का फोन उनका एक नाबालिग बेटा भी कभी कभार प्रयोग करता है। उसी ने ये फोटो अप्लोड किया था। जानकारी होते ही मैने नजदीक के एक व्यक्ति से इसे डिलीट भी करवा दिया। साथ ही उस व्यक्ति (अब्दुलकलाम)से उक्त कार्यो के लिये क्षमा भी मांगी। तब जाकर पुलिस से पीछा छूटा।



तो अगली बार से कुछ भी पोस्ट करने से पहले होंशियार रहें और रुककर एक बार जरूर सोंचे । खासकर जब पोस्ट किसी उच्च संवैधानिक पद पर बैठे हुये पदाधिकारी के बारे मे हो।


About Kanhaiya Krishna

Check Also

उ०प्र०सरकार विद्यालय एंव बच्चों के विकास के लिए सर्वांगीण प्रयास कर रही है-महेश जी

कानपुर विद्यालय किदवई नगर में दीक्षांक संस्था एवं कानपुर विश्वविद्यालय के समाज कार्य विभाग के …

काशी को आपदा मुक्त बनाने के महत्वपूर्ण भूमिका में एनडीआरएफ-महानिदेशक

वाराणसी एनडीआरएफ,दिल्ली मुख्यालय एन.डी.आर.एफ से सत्यनारायण प्रधान, आई.पी.एस, महानिदेशक एन.डी.आर.एफ,वाराणसी के एकदिवसीय दौरे पर पधारे। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *