सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए भाजपा की 15 दिवसीय पदयात्रा शुरू

आशीष गौरव पांडेय की रिपोर्ट :

वाराणसी : मिशन 2019 की तैयारियों को लेकर एक तरफ जहां विपक्ष लगातार जनता के बीच जाने का काम कर रही है तो वहीं सत्ताधारी पार्टी भी पूर्णता तैयारियों में जुटी हुई है। यही वजह है कि आज पूरे प्रदेश में भाजपा के 15 दिवसीय पदयात्रा का शुभारंभ हुआ है। इस पद यात्रा के माध्यम से सभी विधायक मंत्री अपने-अपने क्षेत्र में टोली बनाकर पदयात्रा करते हुए जनता के घर घर तक पहुंचेंगे और केंद्र और प्रदेश सरकार के तरफ से चल रहे योजनाओं के बारे में जनता को बताएंगे, ताकि सरकारी योजनाओं का लाभ सभी पात्रता रखने वाले आमजन ले सके।

भाजपा की पदयात्रा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी हर विधानसभा क्षेत्र में शुरू हुई है। इसी कड़ी में शहर उत्तरी विधानसभा क्षेत्र के नदेसर इलाके के स्वामी विवेकानंद की मूर्ति पर माल्यार्पण करने के बाद स्थानीय विधायक रविंद्र जयसवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं संग पदयात्रा पर निकले। इस पदयात्रा में हर विधानसभा क्षेत्र में 200000 लोगों से मिलकर सरकार की उपलब्धियां बताने का लक्ष्य रखा है भाजपा ने।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए वाराणसी शहर उत्तरी के विधायक रविंद्र जयसवाल ने बताया कि केंद्र और प्रदेश सरकार के तरफ से आमजन के लाभ हेतु कई सारी ऐसी योजनाएं चलाई जा रही है, जिसकी पात्रता रखने वाले लोग योजना की जानकारी ना होने के चलते लाभ नहीं ले पा रहे हैं तो इस पदयात्रा में हम लोग पंपलेट के माध्यम से जनता को योजनाओं के बारे में बताएंगे और एक सूची तैयार करेंगे जो पात्रता रखने वाले लोग अपने योजनाओं का लाभ नहीं ले सके हैं उनको योजनाओं का लाभ दिलाया जा सके। वहीं रविंद्र जयसवाल ने इस बात से इंकार किया कि यह पदयात्रा मिशन 2019 को लेकर है। रविंद्र जायसवाल का कहना था कि यह पदयात्रा सिर्फ सरकारी योजनाओं को आम जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से की जा रही है। इसलिए पदयात्रा को चुनाव जोड़कर नहीं देखना चाहिए।

जिस तरीके से विपक्षी पार्टियां भाजपा की कमियों को आमजन तक बताने की कोशिश कर रही है तो वहीं सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी विभिन्न यात्राओं के माध्यम से अपनी सरकार की उपलब्धियां आम जन तक पहुंचाने में लगी हुई हैं।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

पिछले लोकसभा चुनाव के अपेक्षा इस बार अच्छा रहा मतदान प्रतिशत-जिला निर्वाचन अधिकारी

चन्दौली  जिलाधिकारी/जिलानिर्वाचन अधिकारी  नवनीत सिंह चहल व पुलिस अधीक्षक सन्तोष कुमार सिंह ने जनपद में …

सीएचसी सेमरियावां व पीएचसी बघौली को मिलेगा कयाकल्प अवार्ड

सेमरियांवा को मिला सीएचसी लेवल पर प्रदेश में अट्ठाइसवां स्‍थान, स्‍कोर 71.8 बघौली को मिला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *