मध्य-प्रदेश में किसानों का प्रदर्शन, सीएम शिवराज बैठे उपवास पर

भोपाल : मध्य-प्रदेश में क़र्ज़ माफ़ी के लिए किसानों का प्रदर्शन लागातार जारी है. प्रदर्शनकारी किसान हिंसा पर उतारू हैं और सरकारी संपत्तियों को नुकसान पहुंचा रहे हैं. एक अनुमान के मुताबिक किसानों के द्वारा प्रदर्शन के दौरान की गयी तोड़-फोड़ व आगज़नी के घटनाओं में सरकार को करीब 200 करोड़ का नुकसान हुआ है. इसी बीच प्रदेश में बिगडती व्यवस्था को देखते हुए शिवराज सिंह उपवास पर बैठ गए हैं. शिवराज सिंह ने कहा है कि जब तक प्रदेश में शांति स्थापित नहीं हो जाती, तब तक वो उपवास पर बैठे रहेंगे.

शिवराज ने कहा, किसान के बिना मध्य प्रदेश आगे नहीं बढ़ सकता है. मैं हमेशा से किसानों के साथ खड़ा रहा हूं. हमारी सरकार ने मालवा को रेगिस्तान बनने से बचाया. प्रदेश की 40 लाख एकड़ जमीन की सिंचाई की व्यवस्था हुई. पिछले साल हमने प्याज खरीद कर किसानों को राहत दी थी. एक-एक प्यार खरीदा जाएगा, किसानों की मेहनत बेकार नहीं जाने दी जाएगी. प्याज की खरीद जारी रहेगी.

शिवराज ने कहा, मंदसौर की घटना से अंदर तक हिल गया. इसका मुझे अफसोस है. मृतकों को हम वापस नहीं ला सकते हैं, लेकिन उनके परिजनों के साथ हमेशा खड़ा रहूंगा. मंदसौर की घटना की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए. अभी प्रयास नहीं किया गया तो ये शांत प्रदेश हमेशा के लिए बिगड़ जाएगा.

मन में पीड़ा है इसलिए उपवास पर बैठ रहा हूं. ऐसी परिस्थितियां पैदा हुई हैं तो मैंने फैसला लिया है कि खुद को तकलीफ दूंगा. सिर्फ पानी पीकर उपवास करूंगा. जब तक प्रदेश में शांति नहीं होती तब तक उपवास करूंगा.

About Kanhaiya Krishna

Check Also

नीरो आर्ट हब ने आयोजित की एक दिन की वाटर कलर पेंटिंग वर्कशॉप

नीरो आर्ट हब ने आयोजित की एक दिन की वाटर कलर पेंटिंग वर्कशॉपNero Art Hub …

Respect Talent ने ओपन माइक के जरिये नए कलाकारों को दिया मंच

Respect Talent ने ओपन माइक के जरिये नए कलाकारों को दिया मंचRespect Talent gives platform …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *