आखिर कब तक सुनवाई होगी संसार की सुनवाई करने वाले के घर की ?

हरिबंश चतुर्वेदी की रिपोर्ट :

आज़मगढ़ : आज 10 जनवरी दिन गुरुवार को देश के हर नागरिक की निगाहें रामजन्मभूमि मामले की सुनवाई पर टिकी थी । परंतु फिर लोगों की आशाएँ निराशा में बदल गयी । क्या ये इत्तेफाक है या सच जो संसार की सुनवाई करता है उसके घर की सुनवाई के लिए तारीखों का बार बार इंतेजार करना पड़ रहा है । आज जिले में सुनवाई की तारीख टालने की खबर जब जिलेवासियों तक पहुंची तो हर चट्टी चौराहों पर सुनवाई की बार बार तारीखें बदलने पर काफी चर्चा का विषय बना रहा ।

कुछ लोग सरकार को कौंध रहे थे तो कुछ लोग सुप्रीम कोर्ट को इस मुद्दे की सुनवाई की तारीख टलने से कुछ लोग राजनीतिक पार्टियों द्वारा जनता को गुमराह करने की बात कर रहे थे । आज सुनवाई मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की पीठ अध्यक्षता में होनी थी परंतु सुनवाई में कुछ आरोप प्रत्यारोप निकालकर सुनवाई की अगली तारीख 29 जनवरी कर दी गयी ।

अयोध्या विवाद मामले की सुनवाई में हो रही अदला बदली तारीखों का आज जिले में काफी चर्चा का विषय बना रहा । चट्टी चौराहों पर कुछ लोगो को ये भी कहते हुए सुना गया कि एक आतंकवादी अफजल गुरु के लिए सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे बारह बजे रात को खुल सकता है लेकिन धर्म आस्था को समझते हुए सुप्रीम कोर्ट अयोध्या विवाद के मामले की सुनवाई जल्द से जल्द कर दे ।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

पुलिस चेकिंग से वाहन स्वामियों में हड़कम्प

रिपोर्ट-लोकपति सिंह इलिया चन्दौली स्थानीय पुलिस ने बनरसियां माइनर के पास सघन चेकिंग अभियान चलाकर …

अधिकारी अपनी जिम्मेदारी को स्वमं देखें,अधिनस्थों के सहारे न छोड़ें-जिलाधिकारी

चन्दौली जिलाधिकारी  नवनीत सिंह चहल ने कलेक्ट्रेट सभागार में अस्थायी गोशाला स्थल का निर्माण व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *