होटल में लगी आग में 17 लोगों की मौत Hindustan Headlines

नई दिल्ली : होटल में लगी आग में 17 लोगों की मौत, मृतक के लिए 5-5 लाख रुपए के मुआवजे का एलान

नई दिल्ली : देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिए मंगलवार की सुबह मनहूस रही। जी हाँ, मंगलवार की सुबह दिल्ली के करोलबाग स्थित होटल अर्पित पैलेस को भीषण आग ने अपनी चपेट में ले लिया, जिसमें अब तक 17 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है। हादसे में घायल लोगों को इलाज़ के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि मौके पर दमकल विभाग की दो दर्ज़न गाड़ियाँ आग बुझाने की कोशिशों में जुटी हुई है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए दिल्ली सरकार ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं।

वहीँ जानकारी के अनुसार जब मंगलवार सुबह लोग गहरी नीद में सो रहे थे तभी आग की लपटो ने पूरे होटल को चपेट में लेना शुरू किया। इस पाँच मंज़िला होटल में 40 कमरे हैं। यहां केरल के दस लोगों का एक परिवार भी ठहरा था। यह परिवार गाजियाबाद में शादी समारोह में भाग लेने आया था।

सूत्रों के अनुसार होटल में फायर इमर्जेंसी के हिसाब से भारी लापरवाही बरती गई थी। फ़ायर इमर्जेंसी एक्जिट रूट न होने से समस्या ने भयावह रूप लिया। माना जा रहा है कि यदि फायर ब्रिगेड की हाइड्रोलिक सीढ़ियाँ समय पर खुलती तो हादसा कम वीभत्स होता। आज दोपहर 12.20 पर सीएम केजरीवाल मौके का मुआयना करने पहुंचे। उन्होंने मृतकों के लिए 5-5 लाख रुपए के मुआवजे का एलान किया है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

रोहित चहल युवा राजनीतिज्ञ छात्र राजनीति से मुख्यधारा की राजनीति तक

रोहित चहल युवा राजनीतिज्ञ छात्र राजनीति से मुख्यधारा की राजनीति तक

रोहित चहल युवा राजनीतिज्ञ छात्र राजनीति से मुख्यधारा की राजनीति तक Rohit Chahal Young politician …

मुंबई : छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के पास हुए फुट ओवरब्रिज हादसे में आठ की मौत, 36 घायल, संख्या में बढ़ोतरी जारी

द्वारकेश बर्मन की रिपोर्ट : मुंबई : छत्रपति शिवाजी टर्मिनस के पास हुए फुट ओवरब्रिज …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *