Breaking News

सोनभद्र : देवी जागरण में भक्ति गीतों पर रात भर झूमें स्रोता

ज़मीर अंसारी की रिपोर्ट :

सोनभद्र : छठ के महापर्व पे दुद्धी के प्राचीन तालाब परिसर में युवा स्वर्णकार संघ के तत्वाधान में माँ विंध्यवासिनी जागरण ग्रुप विंध्याचल के कलाकारों ने देवी जागरण में एक से बढ़कर एक भक्ति गीतों के राषधारा से पूरी रात स्रोता रात भर भक्ति गीतों में डूबते उतराते रहे। दुर्गा जागरण गीत संगीत कार्यक्रम का आगाज माँ दुर्गा का विधिवत पूजन अर्चन के बाद भक्ति गीत संगीत कार्यक्रम का आगाज हुआ ।



कानपुर से आये कलाकार सुरजीत अलबेला ने अपने गानों की प्रस्तुति में क्या लेके आया है क्या लेके जाएगा खाली हाथ आया है खाली हाथ जाएगा वही उन्होंने ने दूसरे भक्ति गीतों में तूने मुझे बुलाया शेरावालिये , मैं आया मैं आया जोतावालिये आदि सहित कई देवी भक्ति गीतों से स्रोताओं को बांधे रखा। वाराणसी से आयी गीतांजलि मौर्या ने अपनी गीतों में सोहर केलवा के जुग जुग लालनाउ वही इनकी दूसरी गीत निमिया के डार मईया झुलेले झुलनवा । लोक गायक हंशराज यादव ने निमिया नैहरवा ए माई निमिया सुखवा के अलावा उन्होंने अपनी गायन में भोजपुरी के एक से एक भक्ति गीतों के प्रस्तुति से स्रोताओं को बांधे रखा।



वही इलाहाबाद प्रयाग राज से आई पूजा केसरवानी ने अपनी भक्ति गीतों से स्रोताओं को पूरी रात झूम झूम कर नृत्य करने के लिए विवश कर दिया। उन्होंने अपनी भक्ति गीतों में प्यारा सजा है तेरा द्वार भवानी सहित कई भक्ति गीतों की राशधार बहाकर स्रोताओं को मनमुग्ध कर पूरी रात स्रोताओं को जागने पर मजबूर कर दिया। युवा स्वर्णकार के अध्यक्ष अरविन्द सोनी , चन्दन सोनी , अभिषेक जौहरी , आशुतोष जौहरी , विकास जौहरी , विवेक जौहरी , रामपाल जौहरी , अवधेश जौहरी , नीरज जायसवाल , अमरनाथ जायसवाल , सुबोध गुप्ता , बालकिशुन जायसवाल सहित काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।


About Kanhaiya Krishna

Check Also

प्रधान पति पर एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज

असलम खान की रिपोर्ट : अहरौरा (मिर्जापुर) : थाना क्षेत्र के इमिलिया चट्टी चौकी अंतर्गत …

शिवपाल यादव का बड़ा बयान, कहा “भरोसे के लायक नहीं है मायावती”

लखनऊ : लोकसभा चुनाव से पहले सपा और बसपा उन्हें साथ मिलकर चुनाव लड़ने का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *