भारत-पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच रक्षा मंत्री का बड़ा फ़ैसला, सुनकर सहम जायेगा पाकिस्तान

नई दिल्ली : पुलवामा हमले को लेकर भारतीय वायुसेना द्वारा किये गए एयर स्ट्राइक के बाद दोनों देशों के बीच युद्ध जैसे हालात हैं। बुरी तरह से बौखलाया पाक आतंक की राह अख्तियार करने से भी परहेज़ नहीं कर रहा है। इसी बीच देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने ऐसा फैसला लिया है, जिसे सुनकर पाकिस्तान की रूह काँप उठेगी।

हवाई हमले के बाद भारत और पाकिस्तान की सीमा पर बढ़े तनाव के बीच सरकार ने लगभग 2700 करोड़ रुपये के रक्षा उपकरण खरीदने की मंजूरी दी है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में बुधवार को रक्षा अधिग्रहण परिषद (डीएसी) की बैठक में लगभग 2700 करोड़ रुपये के रक्षा उपकरण खरीद को मंजूरी दी गई है।

भारतीय नौसेना के लिए तीन कैडेट प्रशिक्षण जहाजों की खरीद के लिए मंजूरी दी गई है। जिसका इस्तेमाल प्रशिक्षु महिला अधिकारियों समेते अधिकारी कैडेट को बुनियादी समुद्री प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए किया जाएगा।

यह जहाज अस्पताल के कार्यों को पूरा करने में सक्षम होंगे। इन जहाजों के जरिए मानवीय सहायता और आपदा राहत प्रदान करने, खोज और बचाव (एसएआर) मिशन और गैर-लड़ाकू बचाव कार्यों को किया जा सकेगा।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

CAA के समर्थन में दिल्ली विश्वविद्यालय के बुद्धिजीवी, शिक्षक और छात्रों ने आयोजित किया ओपन टॉक

CAA के समर्थन में दिल्ली विश्वविद्यालय के बुद्धिजीवी, शिक्षक और छात्रों ने आयोजित किया ओपन …

Nirbhaya Case

Nirbhaya Case : क्या है दोषियों को फांसी पर लटकाने की क़ानूनी कार्रवाई ?

Nirbhaya Case : क्या है दोषियों को फांसी पर लटकाने की क़ानूनी कार्रवाई नई दिल्ली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *