आजमगढ़ : भक्तिमय माहौल में मना छठ महापर्व, उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

हरिबंश चतुर्वेदी की रिपोर्ट :

आजमगढ़ : आज मंगलवार 13 नवम्बर को शाम होते ही छठ पूजा महापर्व पर भक्तों की भारी भीड़ देखी गयी। जिले के हर गली हर मुहल्ले से भक्तों की भक्तिमय अंदाज में काफी भीड़ रही। अतः सुबह से लोग पर्व की तैयारी में लगे रहे और शाम होते ही लोगों का जनसमूह नदी किनारे और तालाबों पर पूजा अर्चन करने लोग निकल पड़े।


जिले में कही कही भारी भीड़ से जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी। पर्व को ध्यान में रखते हुए प्रशाशन भी हर क्षेत्रों की निगरानी में लगा रहा जिससे कही अप्रिय घटना न घटे। शाम होते ही पड़ाको और भक्ति गानों से जिले का हर क्षेत्र गुजयमान रहा। जिले में कही कही छठ माता की मूर्तियां भी स्थापित की गई है । लोग छठ माता के पूजन अर्चन में लगे रहे और सूर्यदेव के अस्त होते ही लोग घर वापसी के लिए निकल पड़े । कल बुधवार को सूर्योदय होते ही सूर्यदेव को अर्घ दिया जाएगा।


बिहार प्रान्त से शुरू ये पर्व आज पूरे भारतवर्ष के हर कोने में मनाया जाने लगा है। लोगो द्वारा छठ माता पर आस्था और विश्वास देखने लायक रही लोगों द्वारा छठ मईया के जयकारे लगते रहे और जिले का हर क्षेत्र भक्ति में लीन रहा। वही शहर से लगाये ग्रामीण इलाकों तक भक्तों का हुजूम उमड़ता दिखायी दिया। इस पर्व के अवसर पर जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी, एसपी रविशंकर छवि और सगड़ी एसडीएम पंकज कुमार श्रीवास्तव सहित अन्य आला अधिकारियों ने अपने संदेश में लोगों को शुभकामनाएं दी है।


About Kanhaiya Krishna

Check Also

पुलिस चेकिंग से वाहन स्वामियों में हड़कम्प

रिपोर्ट-लोकपति सिंह इलिया चन्दौली स्थानीय पुलिस ने बनरसियां माइनर के पास सघन चेकिंग अभियान चलाकर …

अधिकारी अपनी जिम्मेदारी को स्वमं देखें,अधिनस्थों के सहारे न छोड़ें-जिलाधिकारी

चन्दौली जिलाधिकारी  नवनीत सिंह चहल ने कलेक्ट्रेट सभागार में अस्थायी गोशाला स्थल का निर्माण व …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *