भारत निर्वाचन आयोग के बैनर को सिम्बल से सजाया जायेगा-जिला निर्वाचन अधिकारी

चन्दौली जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कलेक्ट्रेट सभागार में पेट्रोल पम्पों/गैस एजेंसी के संचालकों एवं बैकर्स के साथ संयुक्त बैठक की। बैठक के दौरान संचालको से माॅडल बूथ बनाने के लिए जिम्मेदारी सौपी। इस दौरान उन्होनें कहा कि बिना किसी बिध्न के देश के इस महापर्व को मतदान स्थल को फूलों व गुब्बारों से सजाकर उन बूथों पर छाया, पेयजल, गिलास, मट्ठा, फ्रूटी, चाकलेट सहित अन्य मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से बिना किसी पार्टी के बैनर व पार्टी के कलर से टेन्ट आदि की व्यवस्था न करने के निर्देश दिये। सम्बोधन के दौरान द्विव्यांग मतदाताओं के लिए व्हील चेयर आदि सुविधाओं को मौजूद रखे जाने की तैयारियाॅ पूर्ण कर अवगत कराये ताकि लोगों को हर्षोउल्लास के साथ देश के महापर्व को शत् प्रतिशत मतदान कराकर जनपद का नाम रौशन किया जाय। कहा कि मतदान केन्द्र के बाहर सेल्फी प्वाइंट बनाया जायेगा जिसमें भारत निर्वाचन आयोग के बैनर को सिम्बल से सजाया जायेगा। कहा कि एक तिहायी जनपद के बूथों को माॅडल बूथ से लेस रहेगा जनपद के लोगों को हर तीन बूथों के बाद एक बूथ माॅडल बूथ रहेगा। मुख्य चिकित्साधिकारी को माॅडल बूथों पर चिकित्साकीय टीम स्थापित करने के निर्देश दिये।

श्री चहल ने बताया कि जनपद में 200 माॅडल बूथ बनेंगे। कहा कि माॅड बूथ पूरी तरह दुल्हन की तरह से सजी रहेगी। मतदान कार्मिक सबसे पहले वोट देने बूथ पर आने वाले मतदाता का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत करेंगे। कहा कि जिला प्रशासन जनपद का मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए हर दिन एक नयी-नयी कवायद कर रहा है। कहा कि सखी बूथों को भी माॅडल बूथ के तंज पर सजाया जायेगा। बैठक के दौरान उन्होनें आह्वाहन किया कि सबसे अच्छे बूथ का चिन्हाकंन किया जायेगा प्रथम द्वितीय एवं तृतीय माॅडल बूथों के साज-सज्जा करने वाले व्यवस्थापक को जिला जिर्वाचन अधिकारी द्वारा प्रमाण-पत्र एवं उपहार भी देकर सम्मानित किया जायेगा। डीएम ने कहा कि देशहित में इससे बड़ा कोई महापर्व नही है दसे समन्वय बनाकर सभी अधिकारी इस महापर्व को स्वतंत्र, निष्पक्ष व बिना किसी प्रलोभन से एक नयी प्रत्याशी का चयन कर देश के विकास में भागीदारी करे।

बैठक के दौरान प्रभारी अधिकारी कार्मिक डा0 अभय कुमार श्रीवास्तव, उप जिला निर्वाचन अधिेकारी बच्चा लाल मुख्य चिकित्साधिकारी जिला पूर्ति अधिकारी सीमा सिंह, जिला अग्रणी प्रबन्धक सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

About Hindustan Headlines

Check Also

योग एक कला है जो हमारे शरीर,मन और आत्मा को एक साथ जोड़ता है-राज्यमंत्री

राज्य मंत्री, पशुधन,मस्त्य, राज्य सम्पत्ति एवं नगर भूमि विभाग, उ0प्र0 जय प्रकाश निषाद आज पंचम …

सम्पूर्ण समाधान दिवस में समस्याओं का निस्तारण सप्ताह के अन्दर करने का निर्देश

जिलास्तरीय सम्पूर्ण समाधान दिवस में 72में11प्रार्थनापत्रों का मौके पर हुआ निस्तारण नौगढ़ चन्दौली जिलाधिकारी  नवनीत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *