08/06/2017 : पश्चिम चम्पारण की सभी बड़ी ख़बरें बस एक क्लिक में, जरूर पढ़ें

शेषनाथ तिवारी की रिपोर्ट: 

पश्चिम चम्पारण (सिकटा) : प्रखण्ड कार्यालय के समक्ष गुरूवार को केन्द्र सरकार के विरुद्ध राजद के कार्यकर्ताओं ने एक दिवसीय धरना दिया। प्रखण्ड अध्यक्ष धर्मेन्द्र यादव की अध्यक्षता में एक चार सूत्री माँग पत्र बीडीओ अनवार अहमद को दिया गया। धरना को सम्बोधित करते हुये नेताओं ने केन्द्र सरकार को किसानों के साथ धोखा देना करार दिया। माँग पत्र में कहा गया है कि कालाधन वापस आने के बाद भी किसी के बैंक खाता में एक भी रूपया नही आया। करोड़ो बेकार युवा छात्रों को अभी तक रोजगार नही मिले। नोटबन्दी के बाद अभी तक बैंकिंग व्यवस्था नही सुधरे। किसानों के कर्ज माफ नही किये गये। नेताओं ने केन्द्र सरकार को वादाखिलाफी के नाम से नवाजा। मौके पर शमीम हुसैन, नन्दकिशोर यादव, लोकेश यादव, हदीश गद्दी, प्रभू यादव, तवरेज आलम आदि उपस्थित थे।

सिकटा : प्रखण्ड कार्यालय में बीड़ीओ अनवार अहमद की अध्यक्षता में गुरूवार को पंचायत सचिव व पर्यवेक्षकों की बैठक की गई। बैठक में प्रखण्ड कृषि पदाधिकारी परमानंद कुमार सुमन व कनीय अभियंता महेश्वर पाठक अनुपस्थित रहे, जिससे नाराज बीड़ीओ ने दोनों पदाधिकारीयों से स्पष्टीकरण की माँग की. BDO की बैठक में दोनों पदाधिकारी बिना सूचना के अनुपस्थित थे, जिसे लेकर स्पष्टीकरण की माँग की गई है ।

बैठक में जन्म – मृत्यु प्रमाण पत्र का प्रतिवेदन जमा करने एवं पीएचएच का कार्ड़ अविलम्ब जमा करने का कडा निर्देश दिया गया। विभिन्न लम्बित योजनाओं समेत पेंशन योजना की समीक्षा की गई। कठिया-मठिया पंचायत से अप्राप्त पेंशन सूची 24 घंटा के अन्दर जमा करने का निर्देश बीडीओ ने दिया। मौके पर जेएसएस शिवकुमार प्रसाद, पंचायत सचिव हरेन्द्र यादव , विक्रम साह , कृष्णा राम , संजय वर्मा, शत्रुध्न्न प्रसाद आदि शामिल थे।
सिकटा : पारिश्रमिक के बदौलत मिलने वाले एसबीआई ग्राहक सेवा केन्द्रों के संचालकों के कमिशन कम होने को लेकर संचालक गुरूवार से हड़ताल पर है, जिसे लेकर सीएसपी में ताले लटक गये है। शादी विवाह समेत अन्य जरूरतों पर आवश्यकता को लेकर इनके ग्राहक रूपये निकासी के लिए आये और सीएसपी बन्द देख मन मसोसकर वैरंग वापस हो गये।

सीएसपी संचालक सुनील गिरी,राजशरण पटेल,रामा सहनी,संजीव सिन्हा,सचीन तिवारी,रेखा देवी,खुशबू कुमारी आदि ने बताया कि सभी प्राइवेट सेक्टर में प्रत्येक वर्ष मजदूरी बढ़ते है। बैंक अपने कार्य पूर्ववत कर रहे है, लेकिन सीएसपी संचालकों का कमीशन बढ़ने के बदले घट गये है, जिसे लेकर सभी सीएसपी हड़ताल पर है।

सिकटा : बलथर थाना के गौरीपुर गाँव में पानी बहाव को लेकर हुये मारपीट में दोनों तरफ से प्राथमिकी दर्ज कराया गया है।पुलिस ने जख्मी डोमा राम की पत्नी सुनैना देवी के शिकायत पर काण्ड संख्या- 53/2017 दर्ज किया है। इसमें मारपीट कर घायल करने का आरोप गाँव के भीखम राम, अकलू राम, कन्हैया राम, धामू राम, भूषण राम व भीखम की पत्नी किशनावती देवी को नामजद अभियुक्त बनाया है।

इसमें दरवाजे पर पहुँचकर गाली देने फिर मारपीट कर जख्मी करने का आरोप है। वही दूसरे तरफ के घायल श्यामसुन्दर राम के आवेदन पर काण्ड संख्या- 54/2017 अंकित  किया गया है, जिसमें गौरीपुर के पारस पंडित, अनिल पंडित, सुनील पंडित, डोमा राम, सुरेन्द्र राम सहित डोमा राम की पत्नी सुनैना देवी को अभियुक्त बनाया है। इसमें नाली का पानी बहाव को लेकर मारपीट करने का आरोप लगाया गया है। थानाध्यक्ष चन्द्रभूषण कुमार सिंह ने बताया कि घटना की जाँच कर मामला दर्ज किया गया है। आगे भी जाँच जारी है.

 

 

About Kanhaiya Krishna

Check Also

जलाभिषेक करने को ले कर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

राजू शर्मा की रिपोर्ट : पश्चिमी चंपारण : मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न शिवमंदिरों में …

ट्रेन से गिरकर एक युवक गंभीर रूप से घायल

राजू शर्मा की रिपोर्ट : पश्चिमी चंपारण : नरकटियागंज सुगौली रेलखंड स्थित मझौलिया स्टेशन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *