बिहार राज्य खाद्य निगम गोदाम पर जिला प्रशासन की लापरवाही से घट सकती है दुर्घटना

सतेंद्र पाठक की रिपोर्ट 

 

बेतिया : प0 चंपारण बेतिया स्थानीय बाजार समिति स्थित बिहार राज्य खाद्य निगम की गोदाम अवस्थित है, जहाँ सिंगल रोड भारी वाहनों के आने- जाने के लिए बने है। लेकिन गोदाम और सड़क के बिच 20 फिट का गढ्ढा है, जिसमें वर्षा के मौसम में हमेशा जल जमाव बना रहता है। किसी तरह भारी वाहन से खाद्य समग्री उतारने एवं लादने के लिए कच्ची सड़क बना है, जिसपर ट्रक एवं ट्रेक्टर को खड़ा करके खाद्य समाग्री लोड की जाती है, लेकिन गोदाम गेट से सड़क तक 20 फिट दुरी होने के कारण एवं कच्ची सड़क होने के कारण वाहन का चक्का धसने की भी आशंका बनी रहती है।

वाहन चालकों का कहना है कि सड़क सिंगल होने और दोनों तरफ गोदाम एवं बीच में सड़क है, लेकिन सड़क के दोनों तरफ 5 से 7 फिट का खाई होने से डर बना रहता है की खाद्य सामग्री लोड की हुई गाड़ी पलट न जाए। एक गाडी अगर सामने से आता है तो दूसरे तरफ की गाड़ी को पीछे होना पड़ता है, जिससे कभी-कभी खाद्य समाग्री उतारने एवं लोड करने में जाम के कारण बहुत समय भी लग जाता है जिसके कारण भाड़ा में भी नुकसान उठाना पड़ जाता है।

वाहन चालको का कहना है कि जिला प्रशासन की लापरवाही से आज तक इस गढ्ढे का भराई नही हुआ है, जिसके कारण दुर्घटना घटने की आसंका बनी रहती है। अगर इस गढ्ढे का भाराई जिला प्रशासन जल्द नही कराती है तो कभी भी कोई दुर्घटना घट सकती है, जिसको नकारा नही जा सकता है। वही जब बिहार राज्य खाद्य निगम के उपस्थित एसीएमओ अरुण कुमार एवं अन्य कर्मचारी से पूछा गया तो उन्होंने सयुक्त रूप से बताया कि इस संबंध में कई बार वरीय पदाधिकारी से बोला गया है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

जलाभिषेक करने को ले कर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

राजू शर्मा की रिपोर्ट : पश्चिमी चंपारण : मझौलिया प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न शिवमंदिरों में …

ट्रेन से गिरकर एक युवक गंभीर रूप से घायल

राजू शर्मा की रिपोर्ट : पश्चिमी चंपारण : नरकटियागंज सुगौली रेलखंड स्थित मझौलिया स्टेशन के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *