आरोपी के घर के सामने शव रख किया प्रदर्शन,लगाया जाम

विजय नाथ चक्रवर्ती की रिपोर्ट

बस्ती में हर्रैया थाने के लब्दहा निवासी बिरजू (35) का शव सड़क पर रखकर ग्रामीणों ने शनिवार की सुबह जाम लगाकर प्रदर्शन किया। संसारीपुर-पैकोलिया मार्ग पर लब्दहा बाजार में स्थित आरोपी ओमप्रकाश के घर के सामने जुटे आक्रोशित लोगों को समझाने एसडीएम हर्रैया जगदम्बा सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। काफी प्रयास के बाद भी परिजन 50 लाख रुपए के मुआवजे की मांग करते रहे। तनाव बढ़ता देख पुलिस बल बढ़ा दिया गया।

करीब तीन घंटे तक चले प्रदर्शन के बाद परिजनों से फिर से वार्ता कर एसडीएम ने 5 लाख रुपए की सहायता, मृतक की पत्नी को पारिवारिक लाभ के अलावा विधवा व दिव्यांग पेंशन के साथ राशन कार्ड व तीन महीने का अतिरिक्त राशन देने का भरोसा दिलाया। प्रदर्शन बाद शव को सड़क से हटाकर जाम समाप्त कराया जा सका।

आरोप है कि नाराज ठेकेदार ओमप्रकाश ने बिरजू पर चाकू से वार कर दिया। गंभीर रूप से घायल बिरजू को तेलंगाना की पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया। 31 जुलाई की रात उसकी मौत हो गई। तेलंगाना पुलिस ने केस दर्ज आरोपी ओमप्रकाश को गिरफ्तार कर लिया था। शुक्रवार को बिरजू का शव गांव पहुंचा था।

 

तेलंगाना में हुई थी हत्या, आरोपी है गिरफ्तार

 

हरैया थाने के लब्दहा निवासी बिरजू गांव के ही ओमप्रकाश गुप्ता के साथ मुंम्बई में कमाने गया था। ठेकेदार ओमप्रकाश को तेलंगाना में काम मिला तो वह बिरजू आदि मजदूरों के साथ वहां चला गया। पिछले कई माह से तेलंगाना के शिवपुर में काम चल रहा था। बताया जा रहा है कि 30 जुलाई की देर रात कमरे पर भोजन बनाते समय बिरजू और ठेकेदार ओम प्रकाश के बीच रुपए को लेकर विवाद हो गया।

About Hindustan Headlines

Check Also

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से महिला की हुई मौत

रिपोर्ट-लोकपति सिंह सैदूपुर चन्दौली स्थानीय क्षेत्र के अरजी गांव में शनिवार दोपहर खेत की रोपाई …

मानव सेवा में समर्पित एनडीआरएफ को सलाम-संजय मिश्रा

वाराणसी अभिनेता हिंदी फिल्म जगत व टेलीविज़न के जाने माने हास्य कलाकार और फिल्म मसान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *