Pro Kabaddi League 6, 2018: तीसरे एलिमिनेटर में दबंग दिल्ली को 45-33 के अंतर से हरा यूपी योद्धा दूसरे क्वालीफ़ायर में, देखे वीडियो


प्रो कबड्डी लीग सीजन 6 के प्ले ऑफ मुकाबले खेले जा रहे हैं। जहां तीसरा एलिमिनेटर मुकाबला यूपी योद्धा और दबंग दिल्ली के बीच खेला गया। इस एकतरफा मुकाबले में यूपी योद्धा ने दबंग दिल्ली को 45-33 के अंतर से मात देकर दूसरे क्वालीफ़ायर में जगह बनाई। फाइनल से सिर्फ एक कदम दूर यूपी योद्धा का मुकाबला दूसरे क्वालीफ़ायर में गुजरात फार्च्यूनजायन्ट्स से होगा। वहीं पहली बार प्लेऑफ मुकाबले खेल रही दबंग दिल्ली की टीम इस हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हुई। तो आइए नजर डालते हैं कोच्चि के राजीव गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले गए तीसरे एलिमिनेटर मुकाबले पर।
मुकाबले की शुरुआत से ही यूपी योद्धा ने बेहतरीन खेल दिखाया। दूसरे मिनट में प्रशांत कुमार राय ने सुपर रेड करते हुए अपनी टीम के लिए 5-1 का स्कोर किया और अगले ही मिनट में दबंग दिल्ली को ऑलआउट कर यूपी योद्धा ने 10-1 एक की बढ़त बनाई। इसके बाद 15वें मिनट में दिल्ली को एक बार फिर ऑलआउट कर यूपी योद्धा ने 25-10 का स्कोर किया। इस तरह पहले हाफ के खत्म होने तक यूपी योद्धा 27-13 से आगे रही। दूसरे हॉफ में भी यूपी योद्धा ने दबंग दिल्ली पर बढ़त बनाए रखी। यूपी योद्धा के डिफेंडर्स और रेडर्स दबंग दिल्ली के मुकाबले कई बेहतरीन नज़र आये। 29वें मिनट में चंद्रन रंजीत को टैकल करने के बाद यूपी योद्धा ने 42-24 से एकतरफा बढ़त बनाई। आखरी कुछ मिनटों में दबंग दिल्ली के रेडर्स ने कुछ अंक जुटाकर मुकाबले में वापसी करने की कोशिश की लेकिन अपनी टीम की हार को टाल नहीं सके। इस तरह फुल टाइम तक 45-33 के फाइनल स्कोर के साथ ये मुकाबला यूपी योद्धा के नाम रहा। यूपी योद्धा के लिए सबसे ज्यादा प्रशांत कुमार राय ने 13 और रिशांक देवाडिगा ने 8 अंक हासिल किए। वही दबंग दिल्ली के लिए नवीन कुमार ने 10 और चंद्रन रंजीत ने 7 अंक बटोरे।
अब बात दूसरे क्वालीफ़ायर मुकाबले की जो अबसे कुछ ही देर में गुजरात फॉर्चूनजायंट्स और यूपी योद्धा के बीच खेला जाएगा। लगातार 6 मुकाबले जीतने के बाद गुजरात फॉर्चूनजायंट्स को पहले क्वालीफायर मुकाबले में बेंगलुरु से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन आज खेले जाने वाले दूसरे क्वालीफायर में उसके पास एक और मौका है फाइनल का टिकट पाने का और बेंगलुरु बुल्स की टीम से मिली पिछली हार का हिसाब पूरा करने का। वहीं दूसरी तरफ यूपी योद्धा ने जिस तरह से लगातार सात मुकाबले जीत इस टूर्नामेंट में वापसी की है उसे देखकर लगता है कि गुजरात फॉर्चूनजायंट्स का यूपी योद्धा की टीम से पार पाना आसान नहीं होगा अब देखना होगा कि कौन सी टीम दूसरा क्वालीफायर मुकाबला जीतकर फाइनल में जगह बनाती है।

Tags:
pro kabaddi league, kabaddi, sports, bengaluru bulls, dabang delhi, u mumba, jaipur pink panthers, puneri paltan, bengal warriors, telugu titans, patna pirates, rahul chaudhary, anup kumar, sandeep narwal, pradeep narwal, rakesh kumar, rohit kumar, PRO Kabaddi 6, Pro kabaddi 2018,PKL6, Le panga, Pro Kabaddi finals, Highlights, Gujarat Fortunegiants, UP Yoddha, Tamil Thalivas, Haryana Steelers, 2018,PKL Finals, Khel SanGram, Hindustan Headlines

About Kanhaiya Krishna

Check Also

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव जम्मू-कश्मीर …

करतारपुर कॉरिडोर

74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर के जरिए मिले दो भाई, बंटवारे ने किया था अलग

1947 में जब भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तो मोहम्मद सिद्दीक नवजात थे। उनका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *