चैंपियंस ट्रॉफी 2017: श्रीलंका को 3 विकेट से हरा पाकिस्तान सेमीफइनल में, जानिए मैच का पूरा हाल

आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के 12वें मुकाबले में श्रीलंका को 3 विकेट से हरा पाकिस्तान ने सेमीफइनल के लिए क्वालीफाई किया। इस हार के साथ श्रीलंका की टीम चैंपियंस ट्रॉफी से बहार हो गई है। अब सेमीफइनल में पाकिस्तान का मुक़ाबला मेजबान इंग्लैंड से होगा। इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान सरफराज़ अहमद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया।

बल्लेबाज़ी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को 26 रन पर पहला झटका लगा गुनाथिलका 13 रन बना जुनैद खान की गेंद पर शोएब मालिक को कैच देकर चलते बने।

27 रन पर खेल रहे कुशल मेंडिस को हसन अली ने बोल्ड किया और अगले ही ओवर में चांडीमल बिना कोई रन बनाये फहीम अशरफ की गेंद पर बोल्ड हो गए।

हालाँकि गिरते विकेटों के बीच ओपनर डिकवेला ने 73 रनों की शानदार पारी खेली। वही कप्तान एंजेलो मैथ्यूज़ ने 39 रन बनाये। दोनों बल्लेबाजों को मोहम्मद आमेर ने अपना शिकार बनाया। इसके अलावा धनंजया डी सिल्वा 1, तिसारा परेरा 1, लकमल 26, गुनारत्ने 27 और नुवान प्रदीप ने 1 रन बनाये।

वही लसिथ मलिंगा 9 रन बना नॉटआउट रहे। इस तरह पूरी श्रीलंकाई टीम 49.2 ओवरों में 236 रन पर आलआउट हुई। पाकिस्तान के लिए जुनैद अली और हसन अली ने 3-3 विकेट झटके वही फहीम अशरफ और मोहम्मद आमेर ने 2-2 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान को अज़हर अली और फखर ज़मन ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 11.2 ओवरों में पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े। अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाने के बाद फखर जमन को नुवान प्रदीप ने गुणरत्ने के हाथो कैच करा पवैलियन लौटाया। फखर ने अपनी इस 50 रनों की पारी में 8 चौके और 1 छक्का लगाया। बाबर आज़म भी 10 रन के स्कोर पर नुवान प्रदीप का शिकार बने।

मोहम्मद हाफिज को सिर्फ 1 रन के स्कोर पर तीसारा परेरा ने चलता किया। 34 रन बना कर खेल रहे ओपनर अज़हर अली को लकमल ने कुसल मेंडिस के हाथो कैच करा पाकिस्तान को चौथा झटका दिया। शोएब मलिक 11 रन बनाकर मलिंगा की गेंद पर डिकवेला को कैच देकर चलते बने । वही इमाद वसीम 4 रन बनाकर नुवान प्रदीप की गेंद पर विकेटकीपर डिकवेला को कैच दे बैठे। 15 रन पर खेल रहे फहीम अशरफ रन आउट हो गए। अशरफ के इस विकेट के साथ पाकिस्तान का स्कोर 7 विकेट पर 162 रन हो गया। लेकिन इसके बाद सरफराज और आमिर ने 14 ओवरों में 75 रन जोड़े। कप्तान सरफराज अहमद 61 रनों को नॉटआउट पारी खेली। मो. आमिर ने भी नॉटआउट 28 रन बनाये। इस तरह पाकिस्तान ने 44.5 ओवरो में 7 विकेट पर 237 रन बना मुकाबला अपने नाम किया। श्रीलंका के लिए नुवान प्रदीप ने 3 विकेट झटके वही मलिंगा, लकमल और परेरा ने 1-1 विकेट हासिल किया।

61 रनों की शानदार पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाने वाले सरफराज अहमद “मैन- ऑफ़ – द – मैच” बने।

 

About Kanhaiya Krishna

Check Also

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव जम्मू-कश्मीर …

करतारपुर कॉरिडोर

74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर के जरिए मिले दो भाई, बंटवारे ने किया था अलग

1947 में जब भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तो मोहम्मद सिद्दीक नवजात थे। उनका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *