चैंपियंस ट्रॉफी 2017: दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हरा भारत सेमीफइनल में, जानिए मैच का पूरा हाल

आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के 11वें मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हरा टीम इंडिया ने सेमीफइनल के लिए क्वालीफाई किया। इस हार के साथ दक्षिण अफ्रीका की टीम चैंपियंस ट्रॉफी से बहार हो गई है। अब सेमीफइनल में टीम इंडिया का मुक़ाबला बांग्लादेश से होगा वही मेजबान इंग्लैंड का सामना पाकिस्तान से होगा।


बात की जाये इस मुकाबले कि तो टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका को हाशिम अमला और क्विंटन डिकॉक ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने 17.3 ओवरो में पहले विकेट के लिए 76 रन जोड़े। 35 रन पर खेल रहे हाशिम अमला अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर धौनी को कैच देकर पवैलियन लौटे।

ओपनर क्विंटन डिकॉक 53 रन की पारी खेलने के बाद रविन्द्र जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए। कप्तान एबी डिविलियर्स 16 के स्कोर पर रन आउट हो गए। डिविलियर्स का ये विकेट मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ।

इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने टीम इंडिया के गेंदबाजों के आगे घुटने तक दिए। डेविड मिलर 1, डु-प्लेसिस 36, क्रिस मॉरिस 4, फीलुक्चायो 4, कागिसो रबाडा 5, मोर्ने मोर्कल शुन्य और इमरान ताहिर 1 रन बना एक के बाद एक आउट होते गए।

वही जेपी डुमिनी 20 रन बना नॉटआउट रहे। इस तरह दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 44.3 ओवरों में सिर्फ 191 रन पर सिमट गई।

गौर करने वाली बात रही की की दक्षिण अफ्रीका ने अपने आखिरी 8 विकेट सिर्फ 51 रन पर ही गवां दिए। टीम इंडिया के लिए भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट झटके वही रविचन्द्रन आश्विन, रविंद्र जडेजा और हार्दिक पांड्या ने भी 1-1 विकेट चटकाए।

जवाब में उतरी टीम इंडिया को 23 रन पर पहला झटका लगा। रोहित शर्मा मोर्ने मोर्कल की गेंद पर विकेटकीपर डिकॉक को कैच देकर पवेलियन लौट।

वही शिखर धवन ने 78 रनों की शानदार पारी खेली। धवन को 78 के स्कोर पर इमरान ताहिर ने डु-प्लेसिस के हाथों कैच करा चलता किया।

कप्तान विराट कोहली ने 76 रन की नॉटआउट पारी खेली।

38वें ओवर की आखिरी गेंद पर युवराज ने शानदार छक्का लगाया और टीम इंडिया 38 ओवरो में ही 2 विकेट पर 193 रन बना शानदार जीत दर्ज की।

युवराज सिंह 23 रन बना नॉटआउट रहे।

दक्षिण अफ्रीका के लिए मोर्ने मोर्कल और इमरान ताहिर ने 1-1 विकेट चटकाया।

8 ओवरों में सिर्फ 28 रन देकर 2 विकेट झटकने वाले जसप्रीत बुमराह “मैन- ऑफ़ – द – मैच” बने।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

Find love & relationship inside our bbw chat room website

Find love & relationship inside our bbw chat room website The bbw chat room website …

AshleyMadison Review UPDATED 2023 |

Detail by detail score of AshleyMadison: Account Base Cost & Price Software Security Unique Functions …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *