चैंपियंस ट्रॉफी 2017: इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया, जानिए मैच का पूरा हाल

आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 8 विकेट से हराया। मेजबान इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए तमीम इकबाल के 127 रन की शतकीय पारी की बदौलत 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 305 रन बनाए। बांग्लादेश के मुशफिकुर रहीम ने भी 79 रन की पारी खेली। इंग्लैंड के खिलाफ ये बांग्लादेश का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले इंग्लैंड टीम के खिलाफ बांग्लादेश का सबसे बड़ा स्कोर 288 रन था। 127 रन की शतकीय पारी खेलने वाले बांग्लादेश के बल्लेबाज़ तमीम इकबाल चैंपियंस ट्रॉफी में शतक जमाने वाले दूसरे बांग्लादेशी बल्लेबाज़़ भी बने। इंग्लैंड के लिए प्लंकेट ने 4 विकेट झटके वही बेन स्टोक्स और जेक बॉल ने भी 1-1 विकेट चटकाए।
जवाब में उत्तरी इंग्लैंड टीम ने जल्द ही अपना पहला विकेट गवाया। ओपनर जेसन रॉय को सिर्फ 1 रन के स्कोर पर मोर्तज़ा ने रहमान के हाथो कैच करा पवैलियन लौटाया। लेकिन इसके बाद एलेक्स हेल्स और जो रुट ने 26.3 ओवरों में दूसरे विकेट क लिए 159 रन जोड़े। एलेक्स हेल्स 95 रन बना शब्बीर रहमान की गेंद पर सुंजामुल इस्लाम को कैच दे बैठे। जो रुट का शानदार खेल जारी रहा। रुट ने 129 गेंदों पर 11 चौके और एक छक्का लगा 133 रनो की शतकीय पारी खेली और नॉटआउट रहे। वही इंग्लैंड के कप्तान ईयोन मोर्गन भी 75 रन बना नॉटआउट रहे। इस तरह इंग्लैंड की टीम ने 47.2 ओवरों में ही 2 विकेट पर 308 रन बना लक्ष्य हासिल कर लिया। 133 रनों की शानदार पारी खेल अपनी टीम को जीत दिलाने वाले इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज़ जो रुट “मैन- ऑफ़ – द – मै” बने।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

IPL 13: मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हराया, कीरोन पोलार्ड बने “मैन ऑफ द मैच”

आईपीएल सीजन 13 के तेरहवें दिन का मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के …

IPL 13: शुभ्मन गिल की पारी और शिवम मावी, नागरकोटी के गेंदबाजी के आगे रॉयल्स हुए पस्त, कोलकाता ने राजस्थान को 37 रन से हराया

आईपीएल सीजन 13 के बारहवें दिन कोलकाता नाईटराइडर्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से था। जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *