Vijay Hazare Trophy 2018-19: क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीत मुंबई और दिल्ली सेमीफइनल में, देखिये मैच रिपोर्ट


विजय हजारे ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले जा रहे हैं। जहां पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला मुंबई और बिहार के बीच खेला गया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बिहार की पूरी टीम 28.2 ओवर में 69 रन पर ही सिमट गई। मुंबई के लिए सबसे ज्यादा तुषार देशपांडे ने 23 रन देकर पांच विकेट झटके जबकि शम्स मुलानी ने 18 रन देकर तीन विकेट चटकाए। इस लक्ष्य को मुंबई की टीम ने 12.3 ओवर में ही 1 विकेट पर 70 रन बना हासिल किया। मुंबई के लिए रोहित शर्मा ने नॉटआउट 33 रन बनाए। इस तरह ये मैच मुंबई ने 9 विकेट से जीता और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। बुधवार को इस टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल मुकाबले में मुंबई की टीम का सामना दिल्ली से होगा।

दिन का दूसरा क्वार्टर फाइनल मुकाबला दिल्ली और हरियाणा के बीच खेला गया। इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हरियाणा के लिए चैतन्य बिश्नोई ने 85 रन की पारी खेली। वही प्रमोद चंदीला ने भी 59 रन बनाए। जिसकी बदौलत हरियाणा ने 49.1 ओवर में 10 विकेट पर 229 रन का स्कोर बनाया। दिल्ली के लिए कुलवंत खेजरोलिया ने 31 रन देकर छह विकेट झटके। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के लिए कप्तान गौतम गंभीर ने 70 गेंदों पर 16 चौके जड़ते हुए 104 रन की शतकीय पारी खेली। गंभीर के अलावा ध्रुव शौर्य ने 50 और नितीश राणा ने 37 रन बनाए। जिसकी बदौलत दिल्ली ने 39.5 ओवर में ही 5 विकेट पर 230 रन बना लक्ष्य हासिल किया और मुकाबला 5 विकेट से जीता। इस जीत के साथ दिल्ली ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया जहां उसका मुकाबला मुम्बई से होगा।

Tags:
Punjab,Mumbai,Andhra,Hyderabad,Saurashtra,indian games,popular in india,KAT Media,Khel Sangram,Ganesh Satish,MS Dhoni,Ishan Kishan,Vijay Hazare Trophy 2018,Vijay Hazare Trophy,highlights,dhoni,Yuvraj Singh,Karnataka,Vidarbha,Railways,Ravindra Jadeja,Jadeja ton,Haryana,Baroda,Goa,Tamilnandu,Jharkhand,prithvi shaw

About Kanhaiya Krishna

Check Also

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव जम्मू-कश्मीर …

करतारपुर कॉरिडोर

74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर के जरिए मिले दो भाई, बंटवारे ने किया था अलग

1947 में जब भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तो मोहम्मद सिद्दीक नवजात थे। उनका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *