कर्नाटक : एक साथ कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफ़ा, संकट में सरकार

नई दिल्ली : कर्नाटक में जारी सियासी नाटक ख़त्म होने का नाम नहीं ले रही है। कांग्रेस और जेडीएस द्वारा सरकार बचाने की तमाम कवायद एक एक कर धाराशायी होती नज़र आ रही है। एक तरफ जहाँ कांग्रेस के 10 और जेडीएस के 3 विधायकों ने अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया है, वहीँ अब निर्दलीय विधायक भी सरकार से कन्नी काटने लगे हैं। इसी बीच कर्नाटक सरकार के डिप्टी सीएम सहित कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया है।

कर्नाटक में जारी सियासी संकट अब गहराता जा रहा है। कांग्रेस के 10 और जेडीएस के तीन विधायकों सहित आज एक निर्दलीय विधायक व सरकार में मंत्री नागेश ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद उन्होंने बीजेपी को समर्थन का एलान किया और राज्यपाल को इस बाबत चिट्ठी भी लिखी। वहीं अब कर्णाटक सरकार में डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता परमेश्वर सहित सरकार में शामिल कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने अपना इस्तीफ़ा दे दिया है। कांग्रेस के सभी मंत्रियों ने प्रदेश अध्यक्ष को अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया है।

बता दें कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही राज्य में सियासी संग्राम देखने को मिल रहा है। चुनाव में सबसे बड़ी दल बनकर उभरी बीजेपी को कांग्रेस ने जेडीएस से गठबंधन कर सत्ता से दूर कर दिया, जिसके बाद से ही सत्ता पक्ष और विपक्ष में लागातार घमासान देखने को मिला है। बहरहाल कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन में जारी कलह का सीधा फायदा बीजेपी को होता नज़र आ रहा है।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव

पाकिस्तानी आतंकी बाबर भाई मुठभेड़ में ढेर, 4 साल से था घाटी में एक्टिव जम्मू-कश्मीर …

करतारपुर कॉरिडोर

74 साल बाद करतारपुर कॉरिडोर के जरिए मिले दो भाई, बंटवारे ने किया था अलग

1947 में जब भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ तो मोहम्मद सिद्दीक नवजात थे। उनका …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *