रणजी ट्रॉफी 2018-19, सेमीफाइनल-2: कर्नाटक को 5 विकेट से हरा सौराष्ट्र फाइनल में, देखे वीडियो


रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले खेले जा रहे हैं। जहां दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में कर्नाटक को 5 विकेट से हरा सौराष्ट्र ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। जहां उसका मुकाबला मौजूदा रणजी चैंपियन विदर्भ से होगा। तो आइए नजर डालते हैं बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले पर। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी कर्नाटक की शुरुआत खराब रही और 30 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए। लेकिन इसके बाद कप्तान मनीष पांडे और श्रेयास गोपाल ने 5वें विकेट के लिए 106 रन जोड़े। मनीष पांडे ने जहां 62 रन की पारी खेली वहीं श्रेयास गोपाल ने 87 रन बनाए। जबकि श्रीनिवास ने भी 83 रनों की नॉट आउट पारी खेली। इस तरह कर्नाटक ने अपनी पहली पारी में 10 विकेट पर 275 रन बनाए। सौराष्ट्र के लिए सबसे ज्यादा जयदेव उनादकट ने 4 विकेट झटके। जबकि कमलेश ने 3 धर्मेंद्रसिन्ह जडेजा ने 2 और चेतन ने 1 विकेट चटकाया। जवाब में उतरी सौराष्ट्र की टीम की शुरुआत बेहतरीन रही।
स्नेल पटेल ने 85 रन की पारी खेली। जबकि शेल्डन जैक्सन ने 46 और चेतेश्वर पुजारा ने भी 45 रन बनाए। जिसकी बदौलत सौराष्ट्र का स्कोर 4 विकेट पर 223 रन पर पहुंचा। लेकिन इसके बाद सौराष्ट्र की टीम के अपने आखिरी 6 विकेट सिर्फ 13 रन के भीतर गवां दिये। इस तरह सौराष्ट्र की पहली पारी 236 रन पर खत्म हुई और कर्नाटक ने 39 रन की बढ़त बनाई। कर्नाटक के लिये रोहित मोरे ने 6 विकेट झटके जबकि अभिमन्यु मिथुन ने 3 और श्रेयास गोपाल ने 1 विकेट चटकाया। दूसरी पारी में कर्नाटक ने श्रेयास गोपाल के 69 और मयंक अग्रवाल के 46 रन की पारी के दम पर 10 विकेट पर 239 रन बनाए और सौराष्ट्र के सामने 279 रन का लक्ष्य रखा। सौराष्ट्र के लिए धर्मेंद्रसिन्ह जडेजा ने 5 विकेट झटके जबकि कप्तान जयदेव उनादकट ने 3 और प्रेरक मकाण्ड ने 2 विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सौराष्ट्र की टीम ने 23 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिये। लेकिन इसके बाद स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने शेल्डन जैक्सन के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 214 रन जोड़े। चेतेश्वर पुजारा ने अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर का 49वां शतक लगते हुए नॉटआउट 131 रन की पारी खेली। वही शेल्डन जैक्सन ने भी शतक जमाते हुए 100 रन बनाए। इस तरह 5 विकेट पर 279 रन बना सौराष्ट्र की टीम ने लक्ष्य हासिल किया और मैच 5 विकेट से जीता। कर्नाटक के लिए विनय कुमार ने 3 विकेट झटके जबकि अभिमन्यु मिथुन और रोहित मोरे ने 1-1 विकेट चटकाए। पहली पारी में 45 और दूसरी पारी में 131 रन की शानदार पारी खेलने वाले सौराष्ट्र के स्टार बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा “मैन ऑफ द मैच” बने।

Tags:
KAT Media,Khel Sangram,Avinash Singh,2019,youtube,facebook,twitter,Karnataka,Vidarbha,Ranji Trophy,cricket news,sports news,Ranji Trophy Semifinals,Highlights,Ranji Trophy 2018-19,Ranji Trophy finals,Keral vs Vidarbha,Faiz Fazal,Wasim Jaffer,Akshay Wakhare,Umesh Yadav,Rajneesh Gurbani,Mayank Agarwal,Karun Nair,Abhimanyu Mithun,Sreenath Aravind,Cricket,Domestic Cricket,Indian Cricket,bcci

About Kanhaiya Krishna

Check Also

मथुरा में विश्वविख्यात लड्डू होली का आयोजन, बरसाने व वृन्दावन से नंदगाव आया बृषभान का बुलावा

द्वारकेश बर्मन की रिपोर्ट : मथुरा : तीर्थनगरी के मंदिरों में भले ही होली की …

यूपी : सुल्तानपुर से वरुण गांधी की जगह बीजेपी से प्रेम शुक्ला की उम्मीदवारी लगभग तय !

वागीश कुमार की रिपोर्ट : सुल्तानपुर : मौजूदा सांसद वरुण गांधी कें पीलीभीत से चुनाव …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *