चैंपियंस ट्रॉफी 2017: न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हरा बांग्लादेश ने सबको चौंकाया, जानिए मैच का पूरा हाल

आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में बांग्लादेश ने एक बार फिर बड़ा उलटफेर किया। बांग्लादेश ने कड़े मुकाबले में न्यूजीलैंड को 5 विकेट से हराया।

इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम को 46 रन पर पहला झटका लगा।

16 रन बनाकर खेल रहे ल्यूक रॉन्ची को तस्किनअहमद ने मुस्तफिजुर रहमान के हाथों कैच करा पवैलियन लौटाया। ओपनर मार्टिन गप्टिल 33 रन बना रूबैल हुसैन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। कप्तान केन विलियमसन ने 57 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली। विलियमसन 57 के स्कोर पर रनआउट हुए। वही रॉस टेलर ने भी 63 रन की पारी खेली।

63 रन बनाकर खेल रहे रॉस टेलर तास्कीन अहमद की गेंद पर मुस्ताफिजुर रहमान को कैच दे बैठे। इसके बाद नील ब्रूम 36, कोरे एंडरसन शून्य और जेम्स नीशम 23 रन बना एक के बाद एक मोसादेक हौसेन का शिकार बने।

एडम मिलने को मुस्ताफिजुर रहमान ने 7 रन पर क्लीन बोल्ड किया। टीम साउथी 10 और मिचेल सेंटनेर 14 रन नॉटआउट रहे। इस तरह न्यूजीलैंड की टीम 50 ओवर में 8 विकेट पर 265 रन बनाए।

बांग्लादेश के लिए मोसादेक हौसेन ने तीन और तास्कीन अहमद ने दो विकेट चटकाए वही मुस्ताफिजुर रहमान और रुबेल हौसेन ने भी 1-1 विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही। टीम साउथी बांग्लादेश के टॉप ऑडर पर कहर बनकर टूटे। ओपनर तमीम इक़बाल को शून्य और सौम्या सरकार को 3 के स्कोर पर टीम साउथी ने एलबीडब्ल्यू किया वही शब्बीर रहमान को 8 रन पर साउथी ने विकेटकीपर रोंची के हाथों कैच करा चलता किया। 14 रन पर खेल रहे मुश्फिकुर रहीम को एडम मिलने ने बोल्ड कर बांग्लादेश को चौथा झटका दिया।

12वें ओवर तक बांग्लादेश ने अपने 4 विकेट सिर्फ 33 रन पर ही गवां दिए। लेकिन इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए महमुदुल्लाह ने शाकिब के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 214 रन जोड़े।

दोनों बल्लेबाजों ने लगभग 35 ओवरों तक कीवी गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। शाकिब अल हसन ने 115 गेंदों पर 11 चौके और 1 छ114 रनोंक्का लगा की शतकीय पारी खेली। शाकिब अल हसन को ट्रेंट बोल्ट ने क्लीब बोल्ड किया लेकिन मैच नूज़ीलैण्ड के हाथो से निकल चुका था। वही महमुदुल्लाह ने भी 107 गेंदों पर 8 चौके और 2 छक्के लगा 102 रनों की नॉटआउट पारी खेली।

मोसादेक हौसेन भी 7 रन बना नॉटआउट रहे। इस तरह बांग्लादेश ने 47.2 ओवर में ही 5 विकेट पर 268 रन बना लक्ष्य को हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड की तरफ से टिम साउथी ने 3 विकेट झटके वही ट्रेंट बोल्ट और एडम मिलने ने 1-1 विकेट हासिल किया।

114 रनों की शानदार पारी खेलने वाले शाकिब अल हसन “मैन- ऑफ़ – द – मैच” बने।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

Respect Talent ने ओपन माइक के जरिये नए कलाकारों को दिया मंच

Respect Talent ने ओपन माइक के जरिये नए कलाकारों को दिया मंचRespect Talent gives platform …

अब इंतज़ार हुआ ख़त्म 4 दिन बाद होटल पार्क प्लाजा में होने जा रहा है फैशन एन्ड लाइफस्टाइल एक्सिबिशन

नई दिल्ली-दिल्ली में यु तो हर दिन कुछ न कुछ कार्यक्रम होते है लेकिन कुछ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *