चैंपियंस ट्रॉफी 2017: श्रीलंका ने किया बड़ा उलटफेर भारत को 7 विकेट से हराया, जानिए मैच का पूरा हाल

आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में श्रीलंका ने बड़ा उलटफेर करते हुए मौजूदा चैंपियन भारतीय टीम को 7 विकेट से हराया। लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया।

बल्लेबाज़ी करने उतरे शिखर धवन और रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को बेहतरीन शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने 24.5 ओवरो में पहले विकेट के लिए 138 रन जोड़े।

79 गेंदों पर 6 चौके तीन छक्के लगा 78 रन बनाने के बाद ओपनर रोहित शर्मा मलिंगा की गेंद पर तीसारा परेरा को कैच देकर पवैलियन लोटे। अगले ओवर में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली बिना कोई रून बनाये नुवान प्रदीप की गेंद पर विकेटकीपर डिकवेला को कैच दे बैठे। युवराज भी ज़्यादा देर टिक नहीं सके और सिर्फ 7 रन बना गुणरत्ने की गेंद पर बोल्ड हो गए।

लेकिन इसके बाद धवन और धोनी ने 10.4 ओवरों में चौथे विकेट के लिए 82 रन जोड़े। शिखर धवन ने 128 गेंदों पर 15 चौके और 1 चक्का लगा 125 रनों की शतकीय पारी खेली। 125 रन बना कर खेल रहे शिखर धवन को मलिंगा ने मेंडिस के हाथो कैच करा टीम इंडिया को चौथा विकेट चटकाया। हार्दिक पांड्या 5 गेंद में 9 रन बना लकमल की गेंद पर कुशल परेरा को कैच दे बैठे। वही महेंद्र सिंह धौनी ने 52 गेंदों पर 7 चौके और 2 छक्के लगा 63 रनो की शानदार पारी खेली। धौनी को 63 के स्कोर पर तीसारा परेरा ने अपना शिकार बनाया। केदार जाधव 25 और रविंद्र जडेजा शून्य पर नॉट आउट रहे। इस तरह टीम इंडिया ने 50 ओवर में 6 विकेट पर 321 रन बनाए। श्रीलंका के लिए लसिथ मलिंगा ने 2 विकेट झटके वही गुणरत्ने, लकमल, नुवान प्रदीप और तीसारा परेरा ने 1-1 विकेट चटकाए।

जवाब में उतरी श्रीलंकाई टीम ने 11 रन पर ही अपना पहला विकेट गवाया। ओपनर डिकवेला 7 रन बना भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर रविंद्र जडेजा को कैच देकर पवैलियन लोटे। लेकिन इसके बाद दनुसका गुनाथिलका और कुसल मेंडिस ने 23.1 ओवर में दूसरे विकेट के लिए 159 रन जोड़े।

72 गेंदों में रन बनाने के बाद गुनाथिलका रन आउट हुए। वही कुसल मेंडिस भी 89 रनों की पारी खेलने के बाद रन आउट हुए. 44 गेंदों पर 47 रन बनाकर खेल रहे कुसल परेरा रिटायर्ड हर्ट हुए। एंजेलो मैथ्यूज 52 रन की नॉटआउट पारी खेली वही असेला गुनारत्ने भी 32 रन बना नॉटआउट रहे। इस तरह श्रीलंका ने 48.4 ओवर में ही 3 विकेट पर 322 रन बना लक्ष्य हासिल कर लिया।

89 रनों की शानदार पारी खेलने वाले कुसल मेंडिस “मैन- ऑफ़ – द – मैच” बने।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

IPL 13: मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 48 रन से हराया, कीरोन पोलार्ड बने “मैन ऑफ द मैच”

आईपीएल सीजन 13 के तेरहवें दिन का मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के …

IPL 13: शुभ्मन गिल की पारी और शिवम मावी, नागरकोटी के गेंदबाजी के आगे रॉयल्स हुए पस्त, कोलकाता ने राजस्थान को 37 रन से हराया

आईपीएल सीजन 13 के बारहवें दिन कोलकाता नाईटराइडर्स का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से था। जहां …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *