चैंपियंस ट्रॉफी 2017: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 40 रन से हरा टूर्नामेंट से किया बाहर, जानिए मैच का पूरा हाल

आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के 10वें मुकाबले में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 40 रन से हराया। इस हर के साथ ऑस्ट्रेलिया का सफर टूर्नामेंट में खत्म हुआ वही इग्लैंड पहले ही सेमीफइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है। ऑस्ट्रेलिया के हार जाने के बाद अब बांग्लादेश ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया। बल्लेबाज़ी करने उत्तरी ऑट्रेलियाई टीम के लिए एरोन फिंच ने 64 गेंदों पर 68 रन बनाए। कप्तान स्टीव स्मिथ ने 56 की पारी खेली तो वही ट्रेविड हेड ने शानदार 71 रनों की नॉटआउट पारी खेली। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में 9 विकेट पर 277 रन का कोर बनाया। इंग्लैंड के लिए आदिल राशीद और मार्क वुड ने 4-4 विकेट झटके वही आलराउंडर बेन स्टोक्स ने भी 1 विकेट चटकाया।
जवाब में उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही। ओपनर जेसन रॉय सिर्फ 4 रन बना मिचेल स्टार्क की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हो गए। वही एलेक्स हेल्स शून्य और जो रूट 15 रन बना हेज़लवुड का शिकार बने। लेकिन इसके बाद ईयोन मोर्गन और बेन स्टोक्स ने मिलकर 26.1 ओवर में चौथे विकेट के लिए 159 रन जोड़े। इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन 87 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। बेन स्टोक्स ने 102 रनों की शतकीय पारी और नॉटआउट रहे वही जोस बटलर भी 29 रन बना नॉटआउट रहे। 41 ओवर में बारिश की वजह से खेल रोकना पड़ा उस समय इंग्लैंड का स्कोर 4 विकेट पर 240 रन था। लेकिन इसके बाद मैच दोबारा नहीं शुरू हो सका और डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार मुकाबला 40 रन से इंग्लैंड के नाम रहा। ऑस्ट्रेलिया के लिए जोशेल हेज़लवुड ने 2 और मिशैल स्टार्क ने 1 विकेट हासिल किया। 102 रनों की शतकीय पारी खेलने वाले आलराउंडर बेन स्टोक्स “मैन- ऑफ़ – द – मैच” बने।

About Kanhaiya Krishna

Check Also

ग्रेटर नोएडा का सरकारी कार्यालय बना पकौड़े की दूकान, कोल्ड ड्रिंक के साथ मजे ले रही कर्मचारी

Free Download WordPress ThemesDownload WordPress Themes FreeDownload Nulled WordPress ThemesDownload WordPress Themes Freelynda course free …

भारत बनाम न्यूज़लैंड सेमीफाइनल मुकाबला : मैच पर मंडरा रहे हैं संकट के ‘बादल’

नई दिल्ली : वर्ल्ड कप 2019 के मुकाबले में आज सेमीफाइनल का मुकाबला होना है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *